December 7, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (17 अगस्त, श्रावण शुक्ल, दशमी वि.सं. 2078)

 2,094 total views,  2 views today

◆ चमोली: मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत मुख्य विकास अधिकारी वरूण चौधरी की अध्यक्षता में हुए साक्षात्कार में 32 बेरोजगार युवाओं का चयन करते हुए 98 लाख की स्वरोजगार योजनाओं की मंजूरी दी गई। साक्षात्कार के लिए 60 आवेदकों को बुलाया गया जिसमें से 33 लोगा ही साक्षात्कार में शामिल है।

◆ केंद्रीय रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट आज जन आशीर्वाद यात्रा के तहत ऋषिकेश पहुंचे। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं के साथ उनका भव्य स्वागत किया।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में ट्राइफेड द्वारा आयोजित रक्षा बंधन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

◆ उत्तराखंड प्रदेश में बंगाली समुदाय के लोगों को प्राप्त प्रमाण पत्र से ‘पूर्वी पाकिस्तानी/बांग्लादेशी’ अवांछित शब्द हटा दिया गया है। इस विषय पर किसी भी रूप में कोई भ्रान्ति न रखी जाये: अरविंद पांडे

◆ दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केदारनाथ पुनर्निर्माण के चेहरे कर्नल अजय कोठियाल को उत्तराखंड में मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया।

◆ उत्तराखंड में दिसंबर महीने तक शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित: मुख्यमंत्री धामी।

◆ हरिद्वार के कनखल थाना क्षेत्र के ग्राम पंजनहेड़ी में बाइक पर सवाल युवकों ने फायरिंग की। इस घटना के बाद पुलिस युवकों की तलाश में है।

◆ प्रसिद्ध बदरीनाथ धाम को स्मार्ट स्प्रिचुअल हिल टाऊन के रूप में विकसित करने के लिए नौ विभागों के भवनों का ध्वस्तीकरण किया जाएगा।

◆ क्रिप्टो करेंसी में दो करोड़ रुपये कमाने का लालच देकर 60 लाख रुपये की साइबर ठगी करने के आरोप में एसटीएफ ने एक नाइजीरियन मूल के युवक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

◆ पूर्व सीएम हरीश रावत ने अफगानिस्तान में फंसे भारतीयाें को वापस लाने की मांग की।