March 1, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज़ (17 जून)

◆ आईआईटी रुड़की करेगा 2041 की दिल्ली का नक्शा, डीडीए (दिल्ली विकास प्राधिकरण) के साथ हुआ करार।

◆ हरिद्वार महाकुंभ मेले में कोविड जांच के फर्जीवाड़े के मामले में जिला प्रशासन ने मैक्स कॉरपोरेट कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी।

◆ नैनीताल हाईकोर्ट ने 18 जून को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही आदमखोर बाघिन पर बनी वेब फिल्म शेरनी की स्ट्रीमिंग पर फिलहाल रोक लगाने से किया इनकार, अगली सुनवाई 23 जून को होगी।

◆ चंपावत: पुलिस ने मोबाइल टावर लगाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के एक ठग को गिरफ्तार किया है।

◆ नैनीताल: रोडवेज कर्मचारियों को लॉकडाउन के दौरान का वेतन नहीं दिए जाने पर हाईकोर्ट ने परिवहन निगम को 22 जून तक दोबारा शपथपत्र पेश करने के निर्देश दिए हैं।

◆अल्मोड़ा जनपद के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टिकाकरण अभियान मोबाइल वैन के माध्यम से चलाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जनपद के प्रत्येक विकास खण्ड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण केंद्र बनाया गया है।

◆ मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने छावनी परिषद की सराहना करते हुए कहा कि महामारी के इस दौर में उन्होंने बहुत कम समय में आधुनिक सुविधायुक्त अस्पताल का पुनर्निर्माण किया है। कहा कि कोविड की तीसरी संभावित लहर के दृष्टिगत राज्य में सभी तैयारियां की गई हैं।

◆ नैनीताल: हाइकोर्ट ने भवन व अन्य सन्निर्माण कल्याण बोर्ड में भ्रष्टाचार के मामले में राज्य सरकार को चार सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं।

◆ मुख्यमंत्री ने साइबर अपराधों में रोकने हेतु ई-सुरक्षा चक्र हेल्पलाईन नम्बर 155260 का शुभारंभ किया। यह नम्बर विशेषकर वित्तीय साइबर अपराधों में त्वरित सहायता के लिए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हेल्पलाईन नम्बर का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाये।

◆ बदरीनाथ हाईवे खुला, पिथौरागढ़-घाट राष्ट्रीय राजमार्ग अब भी बंद।

◆ मुख्यमंत्री पी.टी.सी. नरेन्द्र नगर, टिहरी में पुलिस उपाधीक्षक आधारभूत प्रशिक्षण दीक्षांत समारोह में शामिल हुए।