November 29, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (18 सितंबर)

 3,750 total views,  2 views today

◆ टिहरी जिले का सुप्रसिद्ध 45 वें सिद्धपीठ श्री कुँजापुरी पर्यटन एवं विकास मेले का आयोजन अगामी 7 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक किया जायेगा। इस मेले की व्यापक तैयारियों को मूर्त रूप देने के लिए कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने आज नरेन्द्र नगर स्थित तहसील सभागार में बैठक की।

◆ कांग्रेस पार्टी ने आज हरिद्वार में एक विशाल परिवर्तन रैली निकाली। इस रैली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह सहित पार्टी के राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों ने भाग लिया।

◆ भारत-नेपाल संयुक्त सैन्य प्रशिक्षण अभ्यास सूर्य किरण का 15वां संस्करण 20 सितंबर से पिथौरागढ़ (उत्तराखंड) में शुरू होगा।

◆ आज मुख्यमंत्री ने राजपुर रोड स्थित मॉल में 6th इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि फिल्म मात्र मनोरंजन का साधन नहीं होती, वह मनुष्य की व्यक्तिगत व समष्टिगत भावों को जागृत करने का सशक्त माध्यम भी होती हैं।

◆ चमोली के नारायणबगड़ में विगत दो दिनों से पिण्डर नदी के टापू पर फंसी एक गाय को चौकी नारायणबगड़ और NDRF के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद सकुशल रेस्क्यू किया।

◆ उत्तराखंड बोर्ड ने मौजूदा शैक्षिक सत्र में भी पाठ्यक्रम में 30% की कटौती की अनुमति प्रदान कर दी है। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि कक्षा नौ से 12 तक गत वर्ष की गई पाठ्यक्रम कटौती, इस वर्ष भी जारी रहेगी।

◆ केदारनाथ धाम यात्रा के पहले दिन सोनप्रयाग से 12 बजे तक 352 तीर्थयात्रियों ने केदारनाथ के लिए प्रस्थान किया। इसके अलावा 14 स्थानीय लोग भी केदारनाथ को रवाना हुए।

◆ प्राथमिक स्कूलों के संचालन के लिए सरकार ने शनिवार को एसओपी जारी कर दी। सरकार ने स्कूलों को सख्त हिदायत दी है कि स्कूल खुलने पर छात्रों से केवल ट़्यूशन फीस ही ली जाएगी।

◆ देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के पहले दिन बॉलीवुड अभिनेता विनय पाठक की फिल्म चिंटू का बर्थडे प्रदर्शित की गई।

◆ मां पूर्णागिरि धाम मंदिर समिति के चुनाव की घोषणा हो गई है। 17 अक्तूबर को समिति के नई कार्यकारिणी के लिए मतदान होगा।