October 23, 2021

उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज़ (19 जून, ज्येष्ठ शुक्ल नवमी, वि.सं. 2078, शनिवार)

 5,516 total views,  2 views today

★ कोरोना महामारी के दृष्टिगत दिनांक 20/21 जून 2021 को गंगा दशहरा एवं निर्जला एकादशी स्नान पर्व सांकेतिक रूप से मनाया जाएगा।

★ रोडवेज कर्मचारियों को फरवरी 2021 से जून 2021 तक लॉकडाउन के दौरान का वेतन नहीं दिए जाने पर हाईकोर्ट ने सरकार को फटकार लगाई।

★ नैनीताल: कुलाधिपति और राज्यपाल डॉ. बेबी रानी मौर्य ने शुक्रवार को राजभवन में कुमाऊं विश्वविद्यालय की ओर से नए शैक्षिक सत्र के लिए बनाए ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल का शुभारंभ किया।

★ पिथौरागढ़: बारहमासी सड़क के लगातार कई घंटे तक बंद रहने से जिला मुख्यालय सहित कई अन्य क्षेत्रों में डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की किल्लतों का सामना करना पड़ रहा।

★ पुलिस उपाधीक्षक प्रशिक्षण में 17 प्रशिक्षुओं में सर्वोत्तम प्रदर्शन कर सुश्री रीना राठौर ने “स्वार्ड ऑफ ऑनर” का सम्मान अर्जित किया।

★ बाबा स्पोर्ट्स एकेडमी 17 अक्तूबर से उत्तराखंड वॉलीबाल प्रीमियर लीग का आयोजन करेगा।

★ कालसी-चकराता मोटर मार्ग पर दोपहर को बादल फटने से हुआ भूस्खलन।

★ इस बार कोरोना महामारी के कारण विश्व योग दिवस (21 जून) वर्चुअल होगा। उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय हर्रावाला में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत प्रदेश भर से एक हजार लोगों से वर्चुअल जुड़ेंगे।

★ रुड़की : विधायक पर जुर्माना लगाने वाले दारोगा के तबादले पर लोगों में रोष, विरोध की दी चेतावनी।

★ तेज बारिश और उफनते जल स्तर को देखते हुए हरिद्वार से लेकर कानपुर तक हाई अलर्ट जारी। भीड़गोड़ा बैराज के सभी गेट एक साथ खोल दिए गए।