October 17, 2021

टॉप टेन उत्तराखंड (2 अगस्त, श्रावण कृष्ण नवमी वि.सं. 2078)

 4,610 total views,  4 views today

◆हरिद्वार में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत करीब 11 लाख लोगों को मुफ्त में अनाज दिया जा रहा है।

◆ उत्तराखंड में आज से नौंवी से 12 वीं तक के स्कूल खुल गए हैं। कई महीने बाद स्कूल खुलने से छात्र-छात्राओं के चेहरे पर उत्साह दिखाई दिया। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही उन्हें स्कूलों में प्रवेश दिया गया। वहीं कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर ही बैठने की व्यवस्था की गई।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोरोना काल में बेसहारा हुए बच्चों के लिए मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना का विधिवत शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने डीबीटी द्वारा योजना में चिन्हित बच्चों के बैंक खातों में 3-3 हजार रूपए की सहायता राशि ट्रांसफर की।

◆ आज श्रावण मास का दूसरा सोमवार है जिसको देखते हुए विभिन्न शिवालयों में श्रद्धालुओं की कतारें लगी रही l

◆उत्तराखंड अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विकास निगम के पूर्व निदेशक मो मुजतबा एडवोकेट ने कहा है कि उत्तराखंड में भाजपा की सरकार फेल हो चुकी है। भाजपा प्रदेश सरकार की असफलता छिपाने को अब तक तीन सीएम बदल चुकी है।

◆ कोविड काल मे उत्तराखंड में सरकारी स्कूलों को खोलने के सरकार के निर्णय के खिलाफ हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर हो चुकी है, अब इस पर सुनवाई बुधवार को होगी।

◆ कार्बेट प्रशासन ने सोमवार को
130 किलो का केक काटकर अपने प्यारे और नन्हे बच्चे सावन हाथी का तीसरा बर्थडे धूमधाम से बनाया।

◆ जुलाई माह में उत्तराखंड में सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाई गई। पूरे महीने में 15.06 लाख से अधिक वैक्सीन की डोज दी गई।

◆ अल्मोड़ा के प्रसिद्ध धाम जागेश्वर मंदिर में पुजारियों संग भाजपा नेताओं द्वारा अभद्रता करने के मामले के विरोध में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सोमवार को मौन व्रत पर बैठे।

◆ चौखुटिया के ग्राम पंचायत धनस्यारी निवासी रुचिका नेगी का चयन देश के नंबर वन टीवी डांस शो डांस प्लस के लिए हो गया है।