October 26, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (20 जूलाई)

 4,944 total views,  2 views today

★अब दूसरे प्रदेशों के कांवड़ सेवा संघ हरिद्वार से टैंकर में गंगाजल भरकर ले जा सकेंगे।

★ आज उत्तराखंड के जन संगठन व राजनीतिक दल उत्तराखंड में सशक्त भू- बनाने और वनों पर अपने पुश्तैनी हक-हकूकों व अधिकारों की
मांगों लेकर नई दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर उपवास पर बैठे।

★ शिक्षा विभाग में सीमा जौनसारी को माध्यमिक शिक्षा और रामकृष्ण उनियाल को प्रारंभिक शिक्षा का निदेशक बनाया गया, बेसिक और माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर को अकादमिक शोध एवं प्रशिक्षण का निदेशक बनाया गया है।

★ डॉ. मुकुल कुमार सती देहरादून के नए मुख्य शिक्षा अधिकारी होंगे।

★ उत्तराखंड में अगले दो दिन बारिश का येलो अलर्ट।

★ कुमाऊं मण्डल के आयुक्त सुशील कुमार ने मण्डल के जिलाधिकारियों को जनसमस्याओं को त्वरित गति से निस्तारित करने के निर्देश विडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से दिये। उन्होंने कहा कि सेवा का अधिकार, सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों और राजस्व वादों को समय सीमा के भीतर निस्तारित करें।

★ बीआरओ ने 5 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद पिथौरागढ़ के धारचूला तहसील के कुलागाड़ में वैली ब्रिज तैयार कर लिया ।

★ चम्पावत जिले में जगह जगह भूस्खलन, मलवा, आने से विभिन्न मार्ग बाधित होने के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में जलभराव हो गया है। भारी बारिश के कारण जिले के टनकपुर पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग बनलेख, स्वाला, अमोड़ी आदि स्थानो पर पहाडी से मलवा,बोल्डर गिरने के कारण बाधित हो रहा है।

★ उत्तरकाशी जिले में बारिश लगातार जारी है। बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण भगीरथी नदी उफान पर है। इंद्रावती नदी, नाले और गधेरे भी उफान पर हैं।

★ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वीडियो कांफ्रेंसिग द्वारा प्रदेश में अतिवृष्टि और आपदा प्रबंधन की समीक्षा की।

★ पंजाब से भागकर ऊधमसिंहनगर के काशीपुर में छिपे तीन गैंगस्टरों को उत्तराखण्ड पुलिस की STF और पंजाब की क्राइम पेट्रोल यूनिट ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर गिरफ्तार कर लिया।