August 14, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (21 जून)

 5,799 total views,  2 views today

◆ रेलवे बोर्ड ने प्रस्तावित टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन का प्रारंभिक सर्वे पूरा किया।

◆पिथौरागढ़: बीएसएनएल की संचार सेवा पिछले दो दिनों से ठप पड़ी है , जिसके कारण आपदा नियंत्रण कक्ष और पुलिस थानों से लेकर किसी भी विभाग के अधिकारियों से बातचीत नहीं हो पा रही है।

◆ राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा की ऑनलाइन बैठक में नई पेंशन योजना को तत्काल बंद करते हुए पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग उठाई गई।

◆ आयुष मंत्री हरक सिंह ने घोषणा की कि सरकारी आयुर्वेदिक चिकित्सालयों में इमरजेंसी के समय आयुष डॉक्टर एलोपैथिक दवा लिख सकेंगे।

◆ आयुष डॉक्टरों द्वारा एलोपैथिक दवा लिखे जाने पर भड़का आईएमए,सुप्रीम कोर्ट जाने की चेतावनी दी,गाइडलाइन अनुसार आयुर्वेदिक डॉक्टर एलोपैथिक प्रैक्टिस नहीं कर सकता।

◆ सोमवार को भी जिले में 40 संपर्क मार्ग भारी बारिश के कारण बंद रहे।

◆ अल्मोड़ा: लगातार हो रही बारिश के कारण जन जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त । कई स्थानों पर पाइप लाइनें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं।

◆ विद्यालय बंद रहने के बावजूद कई निजी एवं पब्लिक स्कूलों की ओर से वार्षिक शुल्क के साथ ही ट्यूशन फीस बढ़ोत्तरी करने की शिकायतें शासन पर शिक्षा विभाग कुछ हरकत में आया है।

◆ मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तराखण्ड आयुर्वेदिक विश्व विद्यालय परिसर के कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए योगाभ्यास भी किया गया। उन्होंने कहा कि योग की वजह से उत्तराखण्ड की विश्व में अलग पहचान है।

◆ उत्तराखण्ड के दिवंगत बीर सैनिकों के आंगन की मिट्टी सैन्यधाम में लाई जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सैन्यधाम के साथ आस-पास के लिए भी कार्ययोजना बनाई जाय।