December 8, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (23 अगस्त,भाद्रपद, कृष्ण प्रथमा वि.सं. 2078)

 4,375 total views,  2 views today

◆ कोरोना कर्फ्यू की नयी गाइड लाइन 31 अगस्त सुबह आठ बजे तक के लिए जारी की गई ।

◆ उत्तराखंड के नैनीताल और देहरादून से अगले पांच दिनों तक अंतरिक्ष एजेंसी नासा के अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन को देखा जा सकेगा।

◆ चम्पावत जिले के स्वाला के समीप पहाड़ी दरकने व अत्यधिक भूस्खलन होने से राष्ट्रीय राजमार्ग हुआवा बन्द। अत्यधिक मलवा आने से सड़क खोलने में दो दिन से अधिक समय लगने की संभावना।

◆ उत्तराखंड में यूटीयू से सम्बद्ध सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों में आज सोमवार से विधिवत ऑफलाइन पठन पाठन शुरू हुआ।

◆ लक्सर पुलिस व STF उत्तराखंड की संयुक्त टीम को मिली बड़ी सफलता, 298 ग्राम अवैध स्मैक बरामद।

◆ देहरादून के नेपालीफार्म के पास देर रात दो बजे चीता पुलिस के जवान संदीप और सोमवीर को सड़क किनारे एक नवजात बच्ची मिली जिसे उन्होंने थाने के वाहन से तुंरत अस्पताल पहुंचाया। इस तरह समय पर देखभाल मिलने से बच्ची की जान बच गई।

◆ चमोली: भारत चीन सीमा को जोड़ने वाले नीति बार्डर हाइवे तमक के पास मरखूडा में भूस्खलन से बाधित है। जिला प्रशासन ने घाटी के दोनों तरफ फंसे लोगों को हैली से रेस्क्यू किया।

◆ उत्तराखण्ड विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा में पर्यावरणविद्, पद्म विभूषण स्वर्गीय श्री सुंदरलाल बहुगुणा जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि स्व. बहुगुणा जी ने हिमालय और नदियों के संरक्षण के लिए कई आंदोलनों की अगुवाई की थी।

◆ उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र पांच दिनों तक चलेगा। सत्र के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर विधायकों के बैठने की विशेष व्यवस्था के साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

◆ कपकोट तहसील के ठागधार, गाढ़ाखरिक में छह दिन से बिजली नहीं ,ग्रामीणों ने जल्द समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी ।