October 2, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (24 सितंबर,अश्विन कृष्ण तृतीया वि. .सं. 2078)

 5,748 total views,  2 views today

◆ बाबा केदार के दर्शन के लिए बिना ई-पास या फर्जी ई-पास से आने वाले करीब 900 यात्रियों को अब तक रूद्रप्रयाग जिले में विभिन्न बैरियरों से पुलिस वापस लौटा चुकी है।

◆ आजादी के 75 वर्ष होने पर 14 डोगरा बटालियन की ओर से नैनीताल स्थित खेल मैदान में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस दौरान रेजिमेंट के जवानों और एनसीसी के छात्रों ने कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए। साइकिल और मोटरसाइकिल रैली निकालने के साथ ही झील में बोेट रेस का आयोजन भी किया गया।

◆ उत्तराखंड में पहली बार अंतरराष्ट्रीय सेब महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। देहरादून में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने महोत्सव का उद्घाटन किया। महोत्सव में प्रदेश के बागवानोें को सेब उत्पादन की नवीनतम तकनीक, मार्केटिंग व पैकेजिंग की जानकारी दी जाएगी।

◆ रुद्रप्रयाग: श्री केदारनाथ धाम यात्रा के अंतर्गत यात्रा कार्यों के सफल संचालन हेतु जिलाधिकारी मनुज गोयल ने नोडल अधिकारी नामित किए हैं। यात्रा के दौरान नोडल अधिकारियों द्वारा श्रद्धालुओं की सुरक्षा व सुव्यवस्थित यात्रा संबंधित अन्य आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

◆ चमोली: राष्ट्रीय राजमार्ग बद्रीनाथ सेलंग (जोशीमठ) में अवरूद्ध सडक खुल गयी है, जनपद में NH पूर्ण रूप से खुला है।

◆ कैबिनेट मीटिंग में महंगाई भत्ते में 11% की वृद्धि पर मुहर लगाई।

◆ उत्तराखंड पुलिस के प्रशिक्षित घोड़े शक्तिमान की मौत मामले में आरोपी कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को देहरादून की सीजेएम कोर्ट ने बरी कर दिया है। 2016 से शक्तिमान की मौत का केस देहरादून की निचली अदालत में चल रहा था।

◆ उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं के लिए पिछले सत्र में पंजीकृत 2.72 लाख में से केवल 11 छात्रों ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट दोनों में लिखित परीक्षा के लिए आवेदन किया है।

◆ डोईवाला के जॉलिग्रांट स्थित हिमालयन हॉस्पिटल के नेफ्रोलॉजी डिपार्टमेंट में हिंदू-मुस्लिम परिवार की महिलाओं ने एक-दूसरे के पति की जान बचाने के लिए अपनी-अपनी किडनी एक दूसरे के पतियों को डोनेट की।

◆ प्रदेश की सभी जेलों में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे।