October 17, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (27 जुलाई, श्रावण कृष्ण चतुर्थी वि.सं. 2078)

 5,999 total views,  6 views today

◆ उत्तराखंड में बिजली कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल एक महीने के लिए वापस ले ली है। ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत के आश्वासन पर वापस ली हड़ताल।

◆उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट 31 जुलाई तक घोषित होगा ।

◆ हाईकोर्ट में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल और शहरों में लगे गंदगी के ढेर से संक्रमण फैलने का खतरा होने के मामले में जनहित याचिका दायर की गई।

◆ तीन साल से एक ही पटल पर कार्यरत कर्मचारियों के पटल परिवर्तन समेत 14 सूत्रीय मांगों को लेकर रोडवेज कर्मियों ने निगम प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

◆ उत्तराखंड सरकार ने लोक सेवा आयोग की परिधि के अंतर्गत और लोक सेवा अयोग की परिधि के बाहर समूह ग के पदों पर चयन वर्ष 2021-22 के लिए आयु सीमा मे एक वर्ष की छूट देने का निर्णय लिया है।

◆ उत्तराखंड कैबिनेट में उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग(पीसीएस) प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले चयनित 100 छात्रों को 50,000 रूपये दिए जाने का फैसला लिया गया।

◆ एनडीए, सीडीएस की लिखित परीक्षा पास करने के बाद और साक्षात्कार के पूर्व 50,000 रूपये देने का निर्णय लिया गया है।

◆ राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत नरेंद्रनगर में जिले की पहली कृषि मंडी स्थल का कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने लोकार्पण किया।

◆ कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने जानकारी देते हुए कहा कि कैबिनेट बैठक में 01 अगस्त से प्रदेश में कक्षा 6 से 12वीं तक के सभी स्कूल खोले जाने का निर्णय लिया गया है।

◆ सफाई कर्मचारी संगठन संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष राज्य बनने के समय के सफाई कर्मचारियों के नियमित पदों को पुनर्जीवित करने एवं सफाई कर्मचारियों के मानदेय में वृद्धि करने की मांग की।