July 1, 2022

विधानसभा का शीतकालीन सत्र अब नौ और दस दिसंबर से….उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (27 नवंबर)

Ten

 1,472 total views,  2 views today

◆ राज्य स्तरीय योजना स्‍वीकृति समिति ने उत्तराखंड के लिए 225 करोड़ से अधिक की लागत की पेयजल आपूर्ति योजनाओं को मंजूरी दी।

◆ नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे (एनएफएचएस) ने राज्य में स्वास्थ्य को लेकर अपनी रिपोर्ट जारी की है। जारी रिपोर्ट में पांच से छह वर्ष के बीच के बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर दिए गए आंकड़े चौंकाने वाले हैं।

◆ उत्तरखंड लोक सेवा आयोग ने राज्य कनिष्ठ अभियन्ता सेवा परीक्षा-2021 के तहत विभिन्न विभागों में कनिष्ठ अभियन्ता के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती से योग्य अभ्यर्थियों के चयन के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए।

◆ देहरादून स्थित सीएसआईआर-भारतीय पेट्रोलियम संस्‍थान देहरादून (आईआईपी) के बनाए स्वदेशी बायो-जेट ईंधन को वायु सेना के विमानों में प्रयोग के लिए औपचारिक स्‍वीकृति मिली।

◆ कार्बेट पार्क और नंधौर सेंक्चुरी के बाघ पहाड़ पर नए गलियारे बना रहे हैं। नैनीताल वन प्रभाग ने इसकी पुष्टि की।

◆ पौड़ी: उच्च शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत विकासखण्ड थलीसैंण के राजकीय महाविद्यालय मजरा महादेव में 4जी इंटरनेट कनेक्टिविटी का शुभारंभ तथा मजरा महादेव खेल मैदान का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि समस्त महाविद्यालयों में 4जी कनेक्टिविटी की जा रही है।

◆ आज मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड 25 समिट बोधिसत्व में प्रतिभाग किया।

◆ विधानसभा का शीतकालीन सत्र अब नौ और दस दिसंबर को हो सकता है।

◆ देवस्थानम बोर्ड के विरोध में शनिवार को चारधाम तीर्थ पुरोहित और हक-हकूकधारी महापंचायत ने आक्रोश रैली निकाली। गांधी पार्क से रैली निकाल कर सचिवालय कूच किया।

◆ राज्यपाल गुरमीत सिंह से आज राजभवन में भारतीय सैन्य अकादमी के कमाण्डेंट, लेफ्टिनेंट जनरल हरिन्दर सिंह ने भेंट की।