December 7, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़(29 अगस्त)

 3,956 total views,  2 views today

◆ मौसम विभाग ने राज्य के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की सम्भावना जताई है। खासकर कुमाऊं के चार ज़िलों के लिए मौसम विभाग की तरफ से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। ऊधमसिंहनगर, नैनीताल, चम्पावत और पिथौराढ़ ज़िलों के लिए ये अलर्ट जारी किया गया है।

◆सहसपुर थाना पुलिस ने दुपहिया वाहन चोर गिरोह भंडाफोड़ किया है। पुलिस स्कूटर चोरी के एक मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया ।

◆उत्तराखंड में मसूरी के कैपटी फॉल में रविवार को नहाते हुए एक पर्यटक की डूबने से मौत 

◆ देहरादून : एसटीएफ ने प्रेमनगर के डूंगा गांव में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारकर वहां से दो युवकों को गिरफ्तार किया है। कॉल सेंटर से अमेरिका के लोगों को टेक सपोर्ट के नाम पर ठगा जा रहा था।

◆ आम आदमी पार्टी ने कहा , कि प्रदेश में आप की सरकार बनते ही देवस्थानम बोर्ड को भंग किया जाएगा।

◆ राज्य का 6 दिवसीय मानसून सत्र कल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया। शनिवार को सत्र के दौरान सदन के साथ एक और उपलब्धि जुड़ गई। सदन में संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा निर्धारित सतत विकास के 16 लक्ष्यों पर चर्चा हुई।

◆ आजादी के अमृत महोत्सव के तहत चम्पावत के बाराकोट विकासखण्ड में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर सांकृतिक कार्यक्रमों और नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगो को आजादी की लड़ाई में स्वतंत्रता सेनानियों के प्रयासों को प्रदर्शित किया गया।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में गांधी पार्क से नीरज चोपड़ा ग्लोरी क्रॉस कंट्री रन का फ्लैग ऑफ किया। मुख्यमंत्री ने भी इसमें जॉगिंग करते हुए हिस्सा लिया। इसका आयोजन राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर खेल विभाग उत्तराखण्ड और उत्तराखण्ड एथलेटिक्स संघ द्वारा किया गया।

◆ मुख्यमंत्री नें आज गढ़वाल मण्डल के देवप्रयाग, तोताघाटी, तीनधारा, कौड़ियाला, ऋषिकेश, रानीपोखरी, नरेन्द्रनगर, फकोट और चंबा के आपदा ग्रस्त इलाक़ों का हवाई सर्वेक्षण किया। मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और मुख्य सचिव भी थे।

◆ कोरोना के कारण प्रभावित हुआ रेल संचालन अब पटरी पर लौटने लगा है। रेलवे ने रामनगर के लिए दो और काठगोदाम के लिए एक पैसेंजर ट्रेनों को हरी झंडी दे दी ।