December 5, 2022

हल्द्वानी : रिटायर्ड कर्नल के घर से जूते चोरी करने वाले व्यक्तियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 6,556 total views,  2 views today

कुछ दिनों पहले हल्द्वानी कोतवाली के भोटियापड़ाव चौकी क्षेत्र में सुभाष नगर निवासी रिटायर्ड कर्नल पीसी जोशी के घर से उनका कीमती जूता गायब हो गया था। अब पुलिस ने काफी जद्दोजहत के बाद रिटायर्ड कर्नल के घर के दरवाजे से जूते चुराने वाले दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और कार्रवाई के बाद न्यायालय में पेश किया।
कर्नल के जूते चुराने वाली आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लंबे समय से लगी हुई थी। जिसमें एक आरोपित को बीते 17 अगस्त को ही गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि दूसरा आरोपित अभी तक फरार चल रहा था।

धारा 379 आईपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया था

भोटिया पड़ाव चौकी प्रभारी प्रताप सिंह नगरकोटी स्वयं मौके पर जांच करने के लिए गए थे। मामले की जांच के बाद कोतवाली में अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 379 आईपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से दोनों आरोपितों की पहचान कर ली। 15 अगस्त को एक आरोपित को राजपुरा क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। राजपुरा क्षेत्र निवासी 19 वर्षीय विराल ने बताया कि जूते बेचकर वह नशा करने की जुगत में था। बिराल के साथ मौजूद उसका दूसरा साथी विष्णु अभी तक फरार चल रहा था। जिसको पुलिस ने बीते 27 अगस्त को राजपुरा क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

घर के पास ही गड्ढा बनाकर पत्थर के नीचे छुपा दिया था

रिटायर्ड कर्नल पीसी जोशी ने लिखित तहरीर में कहा है कि इस जूते को उन्होंने ऑनलाइन मंगाया था जिसकी कीमत 10000 से ज्यादा थी। आरोपितों ने जूते को लोगों की निगाह से बचाने के लिए घर के पास ही गड्ढा बनाकर पत्थर के नीचे छुपा दिया था। जिससे उसे कोई देख ना पाए और मौका मिलने पर वह उसे बेच सकें। फिलहाल पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर जूते बरामद कर लिए हैं और उनको रिटायर्ड कर्नल को वापस कर दिया है।