July 6, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (3 नवंबर, बुधवार, कार्तिक, कृष्ण पक्ष, चतुर्दशी, वि.सं. 2078)

 4,849 total views,  2 views today

◆ मुख्यमंत्री धामी ने आज श्री केदारनाथ धाम पहुंच कर बाबा केदारनाथ जी के दर्शन किए और पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने 5 नवम्बर को प्रधानमंत्री मोदी के केदारनाथ आगमन के लिए की जा रही तैयारियों का भी जायजा लिया।

◆ आदि गुरु श्री शंकराचार्य जी की समाधि व प्रतिमा का लोकार्पण 05 नवंबर, 2021 को प्रधानमंत्री मोदी के कर कमलों द्वारा होगा।

◆ दिवाली पर भगवान केदारनाथ के मंदिर को 15 कुंतल गेंदे और अन्य फूलों से सजाया गया।

◆ आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड भंग करने की मांग को लेकर पार्टी की ओर से प्रदेशभर में जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा।

◆ देहरादून के गढ़ी कैंट स्थित मिलिट्री अस्पताल (एमएच) में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन बुधवार को वीरनारी पिंकी मेहरा ने किया।

◆ पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा, केदारनाथ दर्शन से त्रिवेंद्र को रोकना ठीक नहीं, बाबा केदार सभी को क्षमा करते हैं। साथ ही कहा कि भाजपा सरकार अहंकार के कारण देवस्थानम बोर्ड को भंग नहीं कर रही है।

◆ लक्सर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त सोनू उर्फ डाबर निवासी ग्राम0 महराजपुर कलाँ, लक्सर को घर के बाहर झोंपड़ी में अवैध कच्ची शराब बनाने की भट्टी लगाकर कच्ची शराब बनाते हुए 10 लीटर अवैध कच्ची शराब व शराब बनाने के भट्टी उपकरणों व करीब 150 लीटर लाहन के सथ गिरफ्तार किया।

◆ उपवा के बैनर तले राज्य के विभिन्न जनपदों के पुलिस द्वारा “दीपावली मेले” का आयोजन किया गया।

◆ लोगों की मेहनत की कमाई को एटीम क्लोनिंग के जरिये उड़ाने वाला आया अल्मोड़ा पुलिस की गिरफ्त में, चौखुटिया से 02 लोगों के खाते से लगभग 70 हजार रु0 उड़ाने पर अल्मोड़ा पुलिस हरियाणा से कर लाई गिरफ्तार।

◆ देहरादून डोईवाला चौक पर सजी एक पटाखे की दुकान पर अचानक लगी आग ,आग बिजली के खंभे से चिंगारी नीचे गिरने से हुई। सूचना पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।