May 24, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (3 अक्टूबर, रविवार)

 2,805 total views,  4 views today

◆ बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला का नाम उन विशेष लोगों की सूची में शामिल हुआ, जिन्हें संयुक्त अरब अमीरात याानी यूएई ने गोल्डन वीजा दिया है।

◆ पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा महंगाई और अनाप-शनाप टैक्स ने आम आदमी का जीना मुहाल कर दिया है, लेकिन कांग्रेस की सरकार बनते ही आम आदमी का जीवन खुशहाल हो जाएगा।

◆ मुख्यमंत्री धामी ने आज आईआईटी कम्युनिटी सेंटर, रुड़की, हरिद्वार पहुंचकर चौधरी श्यामवीर सिंह की पत्नी स्वर्गीय श्रीमती शारदा सैनी के निधन पर उनके परिजनों से मिल शोक संवेदना व्यक्त की और ईश्वर से मृतक की आत्मा की शांति की प्रार्थना की।

◆ राज्य की विभिन्न चयन संस्थाओं द्वारा भर्ती के लिए आमंत्रित आवेदन पत्रों हेतु अभ्यर्थियों से 31 मार्च 2022 तक आवेदन शुल्क न लिये जाने का शासनादेश जारी कर दिया गया है।

◆ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 अक्टूबर को प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। ये जानकारी आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री देहरादून स्थित जाॅलीग्रांट एयरपोर्ट पन बने नए टर्मिनल का शुभारंभ करेंगे।

◆ गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट के लैंसडाउन सेंटर की स्थापना के शताब्दी वर्ष में कल यहां भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। भवानी दत्त जोशी परेड ग्राउण्ड में आयोजित कार्यक्रम में सैन्य अधिकारियों और जवानों ने हिस्सा लिया।

◆ अल्मोड़ा के चौखुटिया स्थित भाखली मैदान में आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित ट्रेकिंग अभियान का समापन हो गया है। समापन समारोह आज कांगो ब्रिगेड की घिंघारीखाल बटालियन की ओर से आयोजित किया गया।

◆ त्रिशूल पर्वत में शुक्रवार को हुए हिमस्खलन की चपेट में आए 4 नौसेना के जवानों का शव जोशीमठ आर्मी के हेलीपैड में लाये गए है आज सुबह आर्मी हेलीपैड में पहुंचने के बाद जवानों के शव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोशीमठ के शवगृह में भेजा गया है,जहां सभी जवानों का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

◆ वीकेंड पर मसूरी, नैनीताल, हरिद्वार, ऋषिकेश सहित अन्य पयर्टक स्थलों में टूरिस्टों की भीड़ रही। पर्यटकों की भारी भीड़ की वजह से टूरिस्टों सहित आम लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा।

◆ उत्तर प्रदेश के तिकुनिया में किसानों के साथ हुए हादसे की जानकारी मिलते ही उत्तराखंड में भी किसानों में आक्रोश फैल गया। किसानों ने बाजपुर, काशीपुर, रुद्रपुर, किच्छा आदि शहरों में जाम लगाकर विरोध दर्ज कराया।