November 29, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (3 सितंबर,भाद्रपद,कृष्ण द्वादशी , वि.सं. 2078)

 4,636 total views,  2 views today

◆ टोक्यो पैरालंपिक में उत्तराखंड के मनोज सरकार ने यूक्रेन के खिलाड़ी अलेक्जेंडर को 28 मिनट में ही 2-0 से पराजित कर सेमीफाइनल मुकाबले में जगह बनाई।

◆ युवती के साथ छेड़छाड़ व मारपीट करने वाले 04 व्यक्तियों के विरूद्ध कोतवाली पिथौरागढ़ में किया मुकदमा दर्ज ।

◆ देहरादून-ऋषिकेश के बीच रानीपोखरी पुल टूटने की जांच के लिए बनाई गयी टीम आज रानीपोखरी पहुंची। टीम ने पुल का निरीक्षण किया। वहीं लोक निर्माण विभाग ने पुल के बराबर से ही दोपहिया वाहनों के लिए आज से अस्थाई मार्ग शुरू कर दिया है।

◆ केदारनाथ धाम की तर्ज पर बद्रीनाथ धाम को भी मास्टर प्लान के तहत विकसित करने का काम तेजी से हो रहा है। मास्टर प्लान के तहत बद्रीनाथ धाम को आदर्श आध्यत्मिक पहाड़ी नगर के रूप में विकसित किया जाएगा। धाम के कायाकल्प के लिए लगभग 424 करोड़ रुपये का मास्टर प्लान तैयार किया गया है।

◆ केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भारतीय सैन्य अकादमी का दौरा किया। उन्होंने आईएमए के कमांडांट और प्री-कमिशन प्रशिक्षण ले रहे जेंटलमैन कैडेट्स से मुलाकात की। आईएमए के अधिकारियों ने उन्हें वहां संचालित होने वाले प्रशिक्षण के बारे में जानकारी दी।

◆ चम्पावत में टनकपुर-चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-9, आज 13 दिनों बाद हल्के वाहनों के लिए सुचारू कर दिया गया है। यह राष्ट्रीय राजमार्ग बीते 23 अगस्त की सुबह से स्वाला के पास हुए भूस्खलन के चलते बंद हो गया था। पहाड़ी का करीब 200 मीटर हिस्सा दरकने से मार्ग पूरी तरह से बाधित था।

◆ रुद्रपुर शहर में कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन नज़र आया ,मिट्टी में धंस कर उन्होंने महंगाई के खिलाफ विरोध जताया।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काली और शारदा नदियों में राफ्टिंग के साथ ही टिहरी लेक में सी प्लेन योजना को जल्द धरातल पर उतारने के निर्देश दिये हैं।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की आर्थिकी के लिए पर्यटन महत्वपूर्ण है।

◆ ड्यूटी पर पुलिस कर्मियों से मारपीट,गाली गलौच व जान माल की धमकी देने वाले 05 अभियुक्तों के खिलाफ कोतवाली पिथौरागढ़ में मुकदमा दर्ज । 02 युवतियों सहित 03 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार।

◆ उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस ने आज खटीमा से चुनावी परिवर्तन यात्रा शुरू की।