June 30, 2022

अनुशासनहीनता के चलते भाजपा के 6 नेता 6 साल के लिए निष्कासित ……उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़

Ten

 2,576 total views,  2 views today

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने किया देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का ऐलान।

◆ मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने प्रदेश में खनिज के अवैध खनन, परिवहन और भंडारण पर प्रभावी अंकुश लगाए जाने के लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। इसके लिए पुलिस महानिदेशक, प्रमुख मुख्य वन संरक्षक, भूतत्व एवं खनिकर्म इकाई के महानिदेशक और सभी जिलाधिकारियों को आदेश जारी किया गया है।

◆ उत्तराखंड में भाजपा ने अपने छह नेताओं को अनुशासनहीनता के चलते 6 साल के लिए निष्कासित किया।

◆ नेपाली नागरिकों को अब भारत में पहचान पत्र दिखाकर ही प्रवेश दिया जाएगा। सीमा पर सुरक्षा एंजेंसियों ने सख्ती शुरू कर दी ।

◆ रुड़की; पहले पति को तलाक दिए बिना विवाहिता ने दूसरा निकाह कर लिया। कोर्ट के आदेश पर पत्नी समेत आठ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

◆ बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में आयोजित होने जा रहे विजय हजारे ट्राफी के लिए क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने उत्तराखंड की 20 सदस्यीय सीनियर पुरुष टीम घोषित , सलामी बल्लेबाज जय बिष्टा को टीम की कमान सौंपी गई।

◆ मुख्यमंत्री ने 73वें एन.सी.सी. स्थापना दिवस के अवसर पर देहरादून में एन.सी.सी. निदेशालय में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। एनसीसी कैडेट्स ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने 15 एन.सी.सी कैडेटों को सम्मानित किया गया।

◆ उत्तराखंड में विंटर टूरिज्म यानी शीतकालीन पर्यटन पर भी अब काम किया जा रहा है। पर्यटकों से आग्रह किया गया है कि चारों धामों के शीतकालीन पूजा स्थल पर भी वे आएं। साथ ही पैराग्लाइडिंग, स्कीइंग, स्नो बोर्डिंग जैसे एडवेंचर टूरिज्म को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है।

◆ उत्तराखंड के चार जिलों ऊधमसिंहनगर, हरिद्वार, देहरादून और नैनीताल में गैस पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है। जल्द ही यहां लोगों के घरों तक पाइप लाइन के जरिए गैस उपलब्ध होनी शुरू हो जाएगी। साथ ही राज्य के पर्वतीय जिलों में भी पाइप लाइन के ज़रिये गैस पहुंचाने का निर्णय लिया गया है।

◆ विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया है कि आगामी शीतकालीन सत्र 9 और 10 दिसंबर को देहरादून में आहुत किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि शीतकालीन सत्र को लेकर सरकार और नेता प्रतिपक्ष से बातचीत करने के बाद यह तय किया गया है कि सत्र देहरादून में ही आयोजित किया जाएगा।

◆ कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर राज्य सरकार भी अलर्ट मोड में है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोरोना के ताजा स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कोविड टेस्टिंग बढ़ाने के साथ ही घर-घर वैक्सीनेशन अभियान में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।