January 20, 2022

हल्द्वानी के कारोबारी पर अल्मोड़ा अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक पर दो करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप….उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़(6 दिसंबर)

Ten

 2,696 total views,  2 views today

◆ पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज कल मसूरी स्थित सर जाॅर्ज एवरेस्ट हेरिटेज हाउस का लोकार्पण करेंगे। एशियन डेवलपमेंट बैंक के वित्तीय सहयोग से जाॅर्ज एवरेस्ट हेरिटेज हाउस का जीर्णोद्वार कार्य पूरा किया गया है।

◆ हल्द्वानी के कारोबारी पर अल्मोड़ा अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक हल्द्वानी को दो करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप लगा है। आरोप है कि लोनधारक ने बैंक में बंधक बनाई संपत्ति को ऋण लेने के बाद बेच दिया। बैंक में किस्त जमा नहीं होने पर जांच में इसका खुलासा हुआ है।

◆ उत्तराखंड में मौसम करवट बदल सकता है। ऊंचाई वाले इलाकों में जहां हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं वहीं, मैदानी जिलों को छोड़ बाकी प्रदेश में बारिश हो सकती है।

◆ उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले चार सप्ताह से मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज ।

◆ रुद्रप्रयाग जिले में झंडारोहण के साथ ही जिला स्तरीय खेल महाकुम्भ का शुभारम्भ हो गया है। जिलाधिकारी मनुज गोयल ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सरकार खेलों पर सरकार विशेष ध्यान रही है और खेलों से जुड़कर छात्र-छात्राएं अपना भविष्य संवार सकते हैं।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि सभी आंगनबाड़ी कर्मियों को व्यक्तिगत 2 लाख रुपये दुर्घटना बीमा दिया जाएगा। साथ ही अब आंगनबाड़ी कर्मियों के बढ़े हुए मासिक मानदेय को सीधा उनके बैंक खाते में ट्रांसफर किया जायेगा।

◆ प्रदेश में बारिश और बर्फबारी से ठंड में वृद्धि हुई है। पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी से जनजीवन पर असर पड़ा है। चारों धामों में बर्फबारी हो रही है। चमोली ज़िले में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश हुई है। देहरादून के पर्वतीय क्षेत्रों में भी कहीं-कहीं बारिश की खबर है।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज पुरूकुल में बनने वाले सैन्यधाम स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रमुख सचिव सैनिक कल्याण एवं जिलाधिकारी देहरादून को सैन्यधाम के निर्माण के लिए होने वाली सभी आवश्यक कार्यवाही में तेजी लाई जाने के निर्देश दिए।

◆ नागालैंड में हुई हिंसा में टिहरी जिले के नौली गांव (हिंसरियाखाल पट्टी) निवासी सेना के पैराटू्रपर गौतम लाल (24) शहीद हो गए। शनिवार को सैन्य बलों की फायरिंग में 13 लोगों की मौत के बाद रविवार को भी तनाव चरम पर रहा।

◆ पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की अध्यक्षता में आज देहरादून स्थित पुलिस मुख्यालय में राज्य रेलवे सुरक्षा व्यवस्था समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रदेश के सभी रेलवे स्टेशन और रेलवे परिसरों पर स्थापित अत्याधुनिक सीसीटीवी कैमरों का एक्सेस जीआरपी को देने का निर्णय लिया गया।