August 14, 2022

जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति में बनी प्रथम महिला प्रबंधक…उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (7 अक्टूबर, अश्विन, शुक्ल, प्रथमा, वि. सं. 2078)

 3,602 total views,  6 views today

◆ प्रधानमंत्री द्वारा देशभर के अस्पतालों में पी एम केयर फंड से नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांटों का एम्स ऋषिकेश से वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया गया।

◆ चमोली ज़िले में पहली अक्टूबर से शुरू हुए वन्य जीव सप्ताह का आज समापन हो गया है। वन्य जीव सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत वन विभाग की टीमों ने अलग-अलग विद्यालयों और गांवों में जाकर छात्र-छात्राओं के बीच पर्यावरण और वन्य जीव संरक्षण के प्रति जागरूक किया।

◆ नेहरू युवा केन्द्र संगठन के नेतृत्व में इस महीने देशभर में स्वच्छ भारत कार्यक्रम के अंतर्गत कार्यक्रम किये जा रहे हैं। इसी के तहत कोटद्वार स्थित सिद्धबली मंदिर परिसर में आज स्वच्छता अभियान चलाया गया।

◆ देवी दुर्गा की आराधना का नौ दिवसीय नवरात्रि उत्‍सव आज से धार्मिक श्रद्धा और उल्‍लास के साथ शुरु गया है। शारदीय नवरात्र के पहले दिन मन्दिरों में उमड़ी भीड़, श्रद्धालुओं ने मां शैलपुत्री के स्वरूप की पूजा अर्चना कर मन्नतें मांगी।

◆ हमारी सरकार, हर फौजी, हर पूर्व फौजी के हितों को लेकर भी पूरी गंभीरता से काम कर रही है. ये हमारी ही सरकार है जिसने ‘वन रैंक वन पेंशन’ को लागू करके अपने फौजी भाइयों की 40 साल पुरानी मांग पूरी की : पीएम मोदी।

◆ लखीमपुर खीरी प्रकरण और सीतापुर में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में निकाली जा रही कांग्रेस की लोकतंत्र बचाओ यात्रा उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले से यूपी में प्रवेश करते ही रोक दी गई।

◆ लखीमपुर जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत अन्य कांग्रेस पदाधिकारियों को किया गया गिरफ्तार ।

◆ रुड़की: उत्तराखंड रजिस्ट्रार कानूनगो संघ ने मांगों को लेकर 18 अक्टूबर से चरणबद्ध आंदोलन का एलान किया ।

◆ राज्यपाल के आदेश पर ज्योत्सना पंत (पहली महिला) को जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति का नया प्रबंधक नियुक्त किया गया।

◆ हरीश रावत ने कहा पंजाब में दलित के बेटे को सीएम बनाया गया है। उत्तराखंड में भी दलित के बेटे को सीएम बनाया जाएगा।