December 7, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ ( 9 अगस्त)

 3,829 total views,  2 views today

◆ मौसम विभाग ने आज हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, अल्मोड़ा, चमोली, चंपावत, उधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ में वर्षा की दृष्टि से आॅरेंज अलर्ट जारी किया है। उधर पर्वतीय अंचल में बीती रात से हो रही भारी बारिश के चलते संपर्क मार्ग अवरूद्ध हो गए हैं।

◆ देहरादून: नशामुक्ति केंद्र में महिलाओं के कथित यौन उत्पीडन का आरोपी प्रबंधक गिरफतार।

◆ भवाली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित कैंची में हल्द्वानी से द्वाराहाट जा रही केमू बस अचानक ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित होकर बीच सड़क सामने से आ रही कार के ऊपर पलट गई, बस और कार में बैठे लोगो को मामूली चोटे लगी।

◆ स्वतंत्रता दिवस को लेकर भारतीय सेना कई प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इसी के मद्देनजर गाँधी कुटीर ताड़ीखेत में आज सेना ने मीलट्री बैन्ड डिसप्ले का आयोजन किया। राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने इसी स्थान पर वोकेशनल सेन्टर की स्थापना की थी।

◆ प्रदेश के राजकीय महाविद्यालय जल्द ही वाई-फाई सुविधा से लैस होंगे: प्रदेश शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों तथा उनके उत्तराधिकारियों के प्रांतीय सम्मेलन तथा श्रद्धांजलि सभा में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के उत्तराधिकारियों को सम्मानित भी किया।

◆ हरिद्वार स्थित हरकी पैड़ी ब्रह्मकुण्ड पर बर्थडे केक काटकर हुड़दंग मचाते 05 युवकों को मिशन मर्यादा के तहत हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही 17 लोगों के खिलाफ गंगा घाटों पर गंदगी फैलाने पर जुर्माने की कार्यवाही की गयी है।

◆ कोतवाली बागेश्वर पुलिस द्वारा 02 गैर जमानती वारण्टियों को किया गिरफ्तार।

◆ एम्स के निदेशक प्रोफेसर रविकांत ने प्रदेश में बढ़ते आर नॉट काउंट को लेकर चिंता व्यक्त की है। प्रदेश में इस वक्त आर नॉट काउंट 1.17 है।

◆ ऋषिकेश: देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ 17 अगस्त से पूरे सूबे में आंदोलन करेंगे पंडा पुरोहित समाज।