December 7, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ ( 9 सितंबर)

 3,266 total views,  2 views today

◆ उत्तराखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन की ओर से पहली उत्तराखंड स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन 11 व 12 सितंबर सितंबर को महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज में किया जा रहा

◆ चम्पावत: स्वामी विवेकानंद के विश्रामगृह डाक बंगले को तोड़कर बनाया जा रहा ध्यान केंद्र।

◆ हाईकोर्ट नैनीताल ने फेसबुक पर फर्जी आईडी से दोस्त बनाकर उनकी फोटो की एडिटिंग से अश्लील वीडियो बना ब्लैकमेलिंग के मामले में फेसबुक को भेजा नोटिस।

◆ अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) नेअसिसटेंट एकाउंटेंट, अकाउंट्स ऑडिटर, असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ए़डमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

◆ मुख्यमंत्री ने कहा है कि पुलिस में खेल कोटे की भर्ती शुरू की जायेगी। साथ ही पुलिस विभाग में रिक्त पदों पर भी जल्द भर्ती की जायेगी। आज मुख्यमंत्री ने देहरादून में पुलिस विभाग की ओर से तैयार की गई ‘‘पब्लिक आई एप’’ और महिला सुरक्षा के लिए ‘‘ मिशन गौरा शक्ति’’ एप का शुभारम्भ किया।

◆ उत्तरकाशी स्थित गंगोत्री नेशनल पार्क गरतांग गली को बदरंग करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। गरतांग गली की निगरानी के लिए दो फॉरेस्ट गार्ड तैनात करने के निर्देश भी विभाग को दिए गए हैं।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि प्रदेश में वाहनों से होने वाले वायु प्रदूषण को कम करने के लिए निजी इलेक्ट्रिक दोपहिया और चारपहिया वाहनों की खरीद पर पोल्यूशन कंट्रोल बोर्ड द्वारा प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

◆ रुद्रप्रयाग के अगस्तयमुनि में महिलाओं को नंदा गौरा योजना और महालक्ष्मी योजना की जानकारी दी गई। आंगनवाड़ी केंद्र भटवाड़ी सुनार में अम्मा की स्मृतियों से कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

◆ मुख्य सचिव की अध्यक्षता में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत कार्यकारी समिति की बैठक हुई। मुख्य सचिव ने कहा कि किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए बाजार उपलब्ध कराना आवश्यक है। उन्होंने निर्देश दिए कि किसानों को सुनिश्चित बाजार उपलब्ध कराने की दिशा में हर संभव प्रयास किए जाएं।

◆ प्रदेश में बीते तीन सालों में 4.72 लाख बेरोजगारों ने सेवायोजन कार्यालयों में पंजीकरण कराया है। केवल 10 हजार को ही रोजगार मिला ।