February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (14 सितंबर, बुधवार , आश्विन, कृष्ण पक्ष, चतुर्थी, वि. सं. 2079) 

Ten

 2,281 total views,  2 views today

◆ कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर विभिन्न विषयों पर चर्चा की। साथ ही उन्होंने मसूरी में 800 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली टनल का शिलान्यास करने का अनुरोध किया।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज उत्तरकाशी के गंगोत्री में रक्तवन और अन्य तीन पर्वत चोटियों पर आरोहण के लिए जा रहे दल का फ्लैग ऑफ किया और गंगोत्री धाम में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चम्पावत के मौनकाण्डे स्थित प्राइमरी स्कूल में छत गिरने से हुई छात्र की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए घटना की मजिस्ट्रियल जांच के साथ ही मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से ₹2 लाख की सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं।

◆ पर्यटन व संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने कहा है कि जौनसार-बावर में एक संगीत केंद्र खोला जाएगा। आज देहरादून में आयोजित सम्मान समारोह में संस्कृति मंत्री ने कहा कि जल्द ही संगीत केंद्र के लिए भूमि आवंटित की जाएगी।

◆ मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने देहरादून में स्वास्थ्य विभाग को टेलीमेडिसिन पर विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी को देखते हुए टेलीमेडिसिन से उचित स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकती हैं।

◆ चम्पावत जिले में राजकीय प्राथमिक विद्यालय के शौचालय की छत गिरने से एक छात्र की मौत व पांच अन्य घायल हो गए हैं। जिन्हें उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोहाघाट भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने छात्र की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

◆ अब तक 35 लाख से अधिक श्रद्धालु चारधाम व गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब के दर्शन कर चुके हैं। साथ ही 3.67 लाख वाहन प्रदेश में आ चुके हैं।

◆ मौसम विभाग ने 17 सितंबर तक प्रदेश के कुमाऊं मंडल और इससे लगे गढ़वाल मंडल के जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए जिला प्रशासन और एसडीआरएफ को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

◆ कोटद्वार-दुगड्डा के बीच पौड़ी से कोटद्वार की ओर आ रहे पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के काफिले समेत लोगों को हाथी ने रोक दिया। हाथी के नजदीक आने पर पूर्व सीएम समेत सभी लोगों ने चट्टान पर चढ़कर जान बचाई।

◆ बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश के नौ जिलों में 59 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। वहीं प्रदेश में दो मरीजों की मौत हुई है।

◆ आय से अधिक संपत्ति के मामले में निलंबित आईएएस रामविलास यादव की पत्नी से चार घंटे पूछताछ की गई। जांच अधिकारी की देखरेख में टीम ने खातों में जमा धनराशि और संपत्ति के दस्तावेज दिखाने के लिए कहा, लेकिन वह पूरे दस्तावेज नहीं दिखा पाईं।