May 22, 2022

प्रदेशभर में विजयदशमी के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर रामलीला मंचन ……उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (15 अक्टूबर)

 2,816 total views,  2 views today

◆ विजयादशमी के अवसर पर श्री बदरीनाथ, केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने के मुहूर्त का ऐलान किया गया। श्री बदरीनाथ धाम के कपाट 20 नवम्बर को सायं 6:45 बजे और श्री केदारनाथ धाम के कपाट भैयादूज पर 6 नवंबर को प्रात: 8 बजे बंद हो जाएंगे।

◆ श्री गंगोत्री धाम के कपाट 5 नवंबर को गोवर्धन पूजा के अवसर पर मध्याह्न में और श्री यमुनोत्री धाम के कपाट 6 नवंबर को भैयादूज को दिन में बंद होंगे।

◆ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष का 25 अक्तूबर को एलान हो जाएगा। 20 सितंबर को अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ब्रह्मलीन हो गए थे।

◆ राज्य सरकार द्वारा पांचवें सैन्य धाम का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए प्रत्येक शहीद परिवार से मिट्टी ली जा रही।

◆ मुख्यमंत्री धामी ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकी मुठभेड़ के दौरान राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और योगंबर सिंह के शहीद होने पर दुःख व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिव्यात्माओं की शांति और उनके परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना की है।

◆ युवक मंगल दलों और महिला मंगल दलों के लिए 22 करोड़ 24 लाख 50 हजार रुपए की स्वीकृति का शासनादेश जारी।

◆ राजधानी देहरादून समेत प्रदेशभर में विजयदशमी के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर रामलीला मंचन किया गया। चम्पावत जिले के टनकपुर, अमोड़ी, धौंन, चमदेवल, बाराकोट, भिंगराड़ा, कर्णकरायत, खेतीखान, लोहाघाट सहित विभिन्न स्थानों पर आज रावण दहन के साथ राम लीला का समापन हो गया।

◆ पिथौरागढ़: हंसेश्वर मठ के पास एक बैगनआर कार सौ मीटर से अधिक गहरी खाई से होते हुए काली नदी में गिर गई। कार में सवार चार लोग घायल हो गए और एक लापता है।

◆ उत्तराखंड के सरकारी विवि के सिलेबस में बदलाव होने जा रहा है। अगले सत्र से लागू होने वाले इस बदलाव के लिए कॉमन फ्रेमवर्क तैयार किया जाएगा।

◆देहरादून: नाबालिग किशोरी से छेड़छाड़ के आरोप में राजकीय प्राथमिक विद्यालय सिगली झाझरा के प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।