January 30, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (18 सितंबर, रविवार, आश्विन, कृष्ण पक्ष, अष्टमी, वि. सं. 2079)

Ten

 6,281 total views,  2 views today

◆ पुलिस महानिदेशक ने चारधाम यात्रा पर आये श्रद्धालुओं के लिए विशेष सूचना ज़ारी की ,बारिश अब रुक गयी है और मौसम खुल गया है। वाहनों का आवागमन जारी है।

◆ राज्य विधानसभा में बैकडोर भर्तियों के मामले में सोशल मीडिया पर एक लिस्ट वायरल हो रही है। वायरल लिस्ट आरएसएस से जुड़ी बताई जा रही है। जिसके बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

◆ राज्यपाल गुरमीत सिंह ने आज देहरादून में आयोजित एक कार्यक्रम में देश-विदेश के 13 वास्तुकारों को उनके बेहतरीन वास्तुशिल्प के लिए आर्किटेक्ट ऑफ द ईयर पुरस्कार प्रदान किए।

◆ मुख्यमंत्री धामी ने कहा है कि सरकार सड़कों के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य कर रही है,जल्द ही है रुद्रपुर क्षेत्र में बाईपास बनाया जाएगा और गदरपुर में बाईपास जल्द बनकर तैयार होगा। उन्होंने कहा सरकार पंतनगर एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने पर कार्य कर रही है।

◆ अल्मोड़ा में अतिवृष्टि और भूस्खलन के कारण 15 ग्रामीण मोटर मार्ग, पौड़ी में 40, देहरादून में 13, नैनीताल में 20, चंपावत में 15, टिहरी में 18, चमोली में 23 और रुद्रप्रयाग में 9 ग्रामीण मोटर मार्ग अवरूद्ध हैं, जिन्हें खोलने की कार्यवाही जारी है।

◆ प्रदेश में चारधाम और हेमकुंट यात्रा जोरों पर चल रही है। अब तक 36 लाख से अधिक श्रद्धालु चारधाम और हेमकुंट साहिब के दर्शन कर चुके हैं। केदार-बद्री मंदिर समिति के अनुसार केदारनाथ में 11 लाख 90 हजार से अधिक और बद्रीनाथ में 12 लाख 81 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने पूजा की।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के हाथीबड़कला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के सगन्ध कृषिकरण से जुड़े किसानों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सगन्ध पौधों की खेती किसानों की आय दोगुनी करने में भी मददगार हो सकती है।

◆ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी निरंजनी ने उत्तराखंड में मदरसों को बंद करने की मांग की है। श्रीमहंत रविंद्रपुरी ने कहा कि मदरसों में हिंदुओं के खिलाफ मोर्चा बंदी की जाती है।

◆ सोशल मीडिया अकाउंट में पूर्व सीएम हरीश रावत ने लिखा है कि, ‘भावनाएं व्रत तुड़वा देती हैं। उन्होंने कहा था कि वे भर्तियों को लेकर 2 माह तक कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष के विवेक पर उन्हें भरोसा था।

◆ बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह को स्वर्ण मंडित किये जाने को उचित बताया है। उन्होंने कहा इस रचनात्मक कार्य पर रार तकरार उचित नहीं। सहयोग की अपील की है।

◆ बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश में लंबे समय बाद तीन जिलों में आठ नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जबकि चार मरीज ठीक हुए हैं।

◆ मुख्यमंत्री धामी ने आज उधम सिंह नगर के पंतनगर स्थित जी.बी पंत यूनिवर्सिटी परिसर में सेवा पखवाड़े के अंतर्गत स्वच्छता कार्यक्रम में प्रतिभाग किया और सड़क पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया।