February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (20 सितंबर, मंगलवार , आश्विन, कृष्ण  पक्ष , दशमी  , वि. सं. 2079) 

Ten

 7,739 total views,  2 views today

◆ मौसम विभाग ने प्रदेशभर में 24 सितंबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया हुआ है।

◆ शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा है कि देहरादून जिले के राजकीय विद्यालयों में कक्षा 1 से 8 तक के छात्र-छात्राओं को विभाग की ओर से ड्रेस, जूते और स्कूल बैग खरीदने के लिए धनराशि डीबीडी के माध्यम से सीधे खातों में दी जायेगी।

◆ देवबंद-रुड़की नई रेल लाइन हेतु चार गांवों की अधिग्रहित भूमि के मुआवजे के लिए रेल मंत्रालय की ओर से 28 करोड़ 31 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गयी है। यह जानकारी केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दी।

◆ पर्यटन विभाग में विशेष कार्यकारी अधिकारी भाष्कर खुल्बे एवं प्रधानमंत्री कार्यालय के उप सचिव मंगेश घिल्डियाल ने आज बदरीनाथ मास्टर प्लान के अन्तर्गत संचालित पुनर्निर्माण कार्याे का जायजा लिया।

◆ आज सुबह पौड़ी जिले के कोटद्वार बैजरो मोटर मार्ग पर बीरोंखाल के कोलादरिया के पास एक वाहन के गहरी खाई में गिरने से दो लोगों की मौके पर मृत्यु हो गई, जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को बीरोंखाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है।

◆ बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश में आठ जिलों में 26 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जबकि 52 मरीज ठीक हुए हैं।

◆ उत्तराखंड अधिनस्थ सेवा चयन आयोग यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में सीएम पुष्कर सिंह धामी की सख्ती के बाद 18 अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है, जबकि गैंगस्टर एक्ट हेतु 21 आरोपियों की जुडिशल रिमांड स्वीकृत हो चुकी है।

◆ सचिन तेंदूलकर की अगवाई वाली इंडिया लीजेंड्स समेत आठों टीमें मंगलवार को देहरादून पहुंच गई हैं। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए बुधवार राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड लीजेंड्स पहला मुकाबला खेलेंगी।

◆ प्रदेश भर के मदरसों में अब एनसीईआरटी (NCERT) सिलेबस से पढ़ाई होगी। सरकार की ओर से ठोस रणनीति बनाकर कार्य किया जा रहा है।

◆ हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है। इसी कड़ी में आज कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने हरिद्वार के विभिन्न वार्डों में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार किया।