February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (21 सितंबर, बुधवार , आश्विन, कृष्ण  पक्ष , एकादशी  , वि. सं. 2079) 

Ten

 5,827 total views,  2 views today

◆ सांसद अजय टम्टा ने आज अल्मोड़ा में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में चिकित्सा, स्वास्थ्य, शिक्षा, मनरेगा, जल जीवन, मिशन, आपदा, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई, बागवानी, कृषि, उद्योग आदि योजनाओं की समीक्षा की।

◆ मुख्यमंत्री धामी ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में किसाऊ बांध बहुद्देशीय परियोजना पर आयोजित बैठक में प्रतिभाग किया।

◆ चंपावत जिले में डेंगू की रोकथाम व नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। जिले में किसी भी प्रकार के संक्रामक रोग की घटना को नियंत्रित करने के लिए जिला स्तरीय रैपिड रिस्पांस टीम और ब्लॉक स्तरीय रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया गया है।

◆ उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने समूह-ग की प्रथम चरण की परीक्षाओं का कैलेंडर निर्धारित कर दिया है। निर्धारित कैलेंडर के अनुसार पुलिस आरक्षी-पीएसी/आई.आर.बी/अग्निशामक की विज्ञापन प्रकाश तिथि 07 अक्टूबर, 2022 और परीक्षा तिथि 18 दिसम्बर, 2022 निर्धारित की गई है।

◆ देहरादून के मियांवाला में रोज़गार के नाम पर बिहार से आये युवक को बंधी बनाने की मिली सूचना पर देर रात्रि 2:30 बजे हर्रावाला चौकी प्रभारी उत्तराखंड पुलिस एसआई नवीन ने युवक की लोकेशन निकालकर टीम के साथ दबिश देकर युवक को मुक्त कराया और परिजनों के सुपुर्द किया।

◆ पिथौरागढ़ में आदि कैलाश यात्रा पर आये कुछ यात्रियों के खराब मौसम के कारण रास्ते में फंसने की सूचना पर पहुंची उत्तराखंड पुलिस SDRF द्वारा अत्यधिक विषम परिस्थितियों में 03 किमी पैदल मार्ग से होते हुए सभी यात्रियों को सकुशल धारचूला पहुंचाया गया।

◆ बुधवार को वेस्टइंडीज लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच पहला मैच देहरादून के रायपुर में खेला जाना था। लेकिन बारिश के चलते मैच रद्द कर दिया गया।

◆ उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड (यूजेवीएनएल) के विद्युत गृहों ने 19 सितंबर को एक दिन में अब तक का सर्वाधिक बिजली उत्पादन का रिकॉर्ड बना दिया है।इससे पहले यूजेवीएनएल ने 31 अगस्त का अपना सर्वाधिक बिजली उत्पादन का रिकॉर्ड बनाया था।

◆ उत्तराखंड की महिला सीनियर टी-20 क्रिकेट टीम में अल्मोड़ा का एकता बिष्ट और प्रीति भंडारी का चयन हुआ है। एकता को उत्तराखंड टीम का कप्तान बनाया गया है।

◆ मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने आयुष को बढ़ावा दिए जाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा है कि यह क्षेत्र, प्रदेश में स्वास्थ्य और रोजगार के क्षेत्र में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।