February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (29 सितंबर, गुरुवार , आश्विन, शुक्ल  पक्ष , चतुर्थी  , वि. सं. 2079) 

Ten

 8,215 total views,  2 views today

◆ प्रदेश के पर्वतीय जिलों में स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज अब फैकल्टी की समस्या से नहीं जूझेंगे। राज्य सरकार ने मेडिकल कॉलेजों में नियमित और संविदा पर तैनात मेडिकल फैकल्टी को उनके वेतनमान के सापेक्ष 50% अतिरिक्त भत्ता देने का निर्णय लिया है, जिसका शासनादेश शीघ्र जारी होगा।

◆ अल्मोड़ा जिले के धारानौला रामलीला मैदान में केंद्रीय संचार ब्यूरो की ओर से ‘‘पोषण’’ पर एक जन-जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अस्पतालों में ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन और टोकन की व्यवस्था के लिए सिस्टम विकसित करने के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

◆ भारत की अधिकतम ऊंचाई वाले माणा पास (5632 मी.) से पहली बार एमटीबी रैली का सफल आयोजन किया गया। इस रैली में दिल्ली, उडीसा, हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून, अल्मोडा, बागेश्वर, रूद्रप्रयाग, चमोली, भारतीय सेना, आईटीबीपी के 70 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।

◆ राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा है कि आत्मनिर्भर भारत अभियान, एक आंदोलन है। आत्मनिर्भर भारत अभियान का उद्देश्य भारत को सभी पहलुओं में आत्मनिर्भर बनाना है। वे आज ‘‘रक्षा क्षेत्र में भारत आत्मनिर्भरता की ओर’’ कार्यक्रम में बोल रहे थे।

◆ कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन निर्माण के दौरान निकटवर्ती गांव वालों को हो रही समस्याओं के समाधान को लेकर नई दिल्ली में केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की।

◆ वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता आर. वेंकट-रमणि भारत के नए अटॉर्नी जनरल बनाए गए हैं। विधि और न्‍याय मंत्रालय की अधिसूचना में कहा है कि राष्‍ट्रपति ने श्री वेंकट-रमणि को तीन वर्ष की अवधि के लिए नया अटॉर्नी जनरल नियुक्‍त किया है।

◆ विजयदशमी के दिन बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने की तिथि घोषित की जाएगी।

◆ बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 12 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि 20 मरीज ठीक हुए।

◆ आरएसएस नेता विपिन कर्णवाल ने हाल ही में फेसबुक पर पोस्ट डालकर अंकिता के परिजनों पर अभद्र टिप्पणी की थी। जिसके बाद रायवाला थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

◆ राज्यपाल गुरमीत सिंह ने सीडीएस बनने पर जनरल चौहान को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत खुशी की बात है कि उत्तराखंड राज्य से ही देश को दूसरे सीडीएस मिले हैं। राज्यपाल ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल चौहान ने उनके साथ कई ऑपरेशनल चुनौतियों और आतंकवाद विरोधी अभियानों में काम किया है ।