February 2, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (30 अगस्त, मंगलवार, भाद्रपद, शुक्ल पक्ष, तृतीया, वि. सं. 2079) 

Ten

 7,874 total views,  2 views today

◆ मौसम विभाग ने तीन सितंबर तक प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के पर्वतीय इलाकों में कहीं कहीं तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने और तीव्र बौछार होने की संभावना जताई गई है।

◆ मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू करने की दिशा में सरकार तेजी से कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि कानून का प्रारूप तैयार करने के लिए बनाई गई कमेटी सभी हितधारकों से संवाद स्थापित कर रही है और जल्द ही इस प्रारूप को सार्वजानिक किया जाएगा।

◆ अल्मोड़ा के रानीखेत में आज अग्निपथ योजना के तहत उधम सिंह नगर जिले के 2 हजार 509 उम्मीदवारों ने भर्ती रैली में भाग लिया।

◆ हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने कहा कि भारत की अर्थ व्यवस्था को पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के लिये युवाओं को हर क्षेत्र में तेजी से कार्य करना होगा।

◆ बीते 24 घंटे के भीतर 10 जिलों में 108 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि 201 मरीज ठीक हुए हैं।

◆नैनीताल हाईकोर्ट ने उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग की सम्मिलित राज्य (सिविल) प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा में 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण की वजह से बाहर हुई महिलाओं के मामले में  कहा आरक्षण की वजह से न्यूनतम कटऑफ से अधिक अंक वाली राज्य के बाहर की महिला अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में बैठने का अवसर मिल सके।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की स्नातक स्तरीय परीक्षा में अपनी मेहनत के बल पर चयनित युवाओं को निराश नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो युवा कड़ी मेहनत कर पास हुए हैं सरकार उनका ख्याल रखेगी। 

● देहरादून में स्वि‍गी व जोमैटो में डिलीवरी ब्वाय की आड़ में स्मैक की सप्लाई करने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

◆ राज्यपाल गुरमीत सिंह से आज देहरादून में आस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ फैरेल ने मुलाकात कर विभिन्न विषयों पर चर्चा की। इस दौरान राज्यपाल ने प्रदेश में वनाग्नि की घटनाओं को रोकने के लिए ऑस्ट्रेलिया से सहयोग की अपेक्षा की है।

◆ माँ नंदा देवी की दशोली व बधाण की डोलिया विधि व पूजा- अर्चना के बाद कैलाश के लिए रवाना हो गयी l