August 15, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (5 अगस्त)……उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एस राजू ने दिया इस्तीफा

Ten

 5,183 total views,  2 views today

◆ स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश के 122 पुलिसकर्मियों को मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा पदक, उत्कृष्ट सेवा सम्मान और सराहनीय सेवा सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। ये जानकारी देते हुए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि इसकी सूची जारी कर दी गयी है।

◆ नशामुक्त भारत अभियान के तहत दून विश्वविद्यालय में नशामुक्ति के लिए टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। ये जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय कुलपति सुरेखा डंगवाल ने बताया कि नशे की लत युवाओं को शारीरिक, मनोवैज्ञानिक, आर्थिक और सामाजिक तौर पर समाज को खोखला कर रही है।

◆ प्रदेश में अब आयुर्वेदिक दवाओं के लाइसेंस पोर्टल के जरिए ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। यह जानकारी देते हुए आयुष सचिव डाक्टर पंकज पांडेय ने बताया कि सरकार इसे सेवा के अधिकार में शामिल करने जा रही है।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रुद्रपुर में दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना के तहत 22 करोड़ की राशि डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों के बचत खाते में हस्तांतरित की।

◆ प्रदेश में आज 331 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि 1 संक्रमित की मृत्यु हुई है। आज शाम जारी स्वास्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 237 संक्रमित स्वस्थ्य हुए हैं। इस बीच कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश भर में सरकारी टीका केंद्रों पर निःशुल्क बूस्टर डोज लगाई जा रही है।

◆ कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने आज देहरादून जिले मे हर घर तिरंगा अभियान की तैयारियों के संबंध मे जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ चर्चा की।

◆ मुख्यमंत्री धामी ने आज प्रदेश में उत्पादित आम की प्रथम खेप (1.5 टन), शहद (80 टन) और राजमा (28 टन) के अन्तरराष्ट्रीय बाजार में निर्यात के लिए भेजे जा रहे वाहनों का फ्लैग ऑफ किया, कहा- उत्पादों की ब्रांडिंग, पैकेजिंग और मार्केटिंग पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

◆ स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले के बाद आज उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(ukssc) के अध्यक्ष एस राजू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पेपर लीक मामले में धांधली को लेकर नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया है।

◆ पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर शीघ्र ही जिम कार्बेट नेशनल पार्क में मोदी ट्रेल बनाया जाएगा।

◆ कांग्रेस द्वारा भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा नौ अगस्त से 15 अगस्त तक निकली जाएगी। नौ अगस्त को लोहाघाट में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कालू सिंह मेहरा तिराहा से खेतीखान में हर्षदेव ओली स्मारक तक यात्रा के साथ कार्यक्रम की शुरूआत होगी।