December 7, 2021

उत्तराखंड: चक्की के पट्टे की चपेट में आने से दो मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत

 1,524 total views,  2 views today

हरिद्वार जनपद के पिरान कलियर थाना के अंतर्गत आने वाले गांव कोटा मुरादनगर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहाँ चक्की के पट्टे की चपेट में आने से दो मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत हो गयी। इस घटना से पूरे क्षेत्र में शोक का माहौल है।

सोनम बिना वक्त गवाये अर्श को बचाने के लिए दौड़ पड़ी

सूत्रों के अनुसार गांव के शौक़ीन नाम के शख्स की 14 वर्षीय बेटी सोनम अपने पड़ोसी रुस्तम अली के 5 वर्षीय लड़के अर्श और पड़ोस के अन्य कुछ बच्चों के साथ गांव के ही व्यक्ति चौहल सिंह सैनी की आटा चक्की में आटा लेने गयी थी। तभी 5 वर्षीय अर्श किसी तरह चलती हुई चक्की के पट्टे में फंस गया। ये देखकर सोनम बिना वक्त गवाये अर्श को बचाने के लिए दौड़ पड़ी, लेकिन दुर्भाग्यवश वो भी चक्की के पट्टे की चपेट में आकर उसके साथ ही घूमने लगी। तभी बच्चों के शोर मचाने पर चक्की के मालिक ने दौड़कर चक्की बंद कर दी और जल्दी से फंसे हुए बच्चों को पट्टे से बाहर निकाला।

घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया

तमाम कोशिशों के बाद भी सोनम ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया जबकि 5 वर्षीय अर्श को तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहाँ उपचार के दौरान बच्चे ने आखरी सांस ले ली। उसके बाद बच्चों के परिजनों के कहने पर बच्चों का पोस्टमार्टम नहीं किया गया और सिर्फ पंचनामा करने के बाद पुलिस ने शवों को परिवार वालों को सौंप दिया।