June 22, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड: वूमेंस क्रिकेट लीग में महिला क्रिकेटरों का दिखा दम, हरिद्वार ने देहरादून को 2 विकेट से हराकर जीता मैच

उत्तराखंड से जुड़ी खबर सामने आई है। महिला क्रिकेटरों को प्रोत्साहित करने के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) की ओर से पहली बार वूमेंस क्रिकेट लीग का आयोजन किया जा रहा है। लीग का शुभारंभ सोमवार को अभिमन्यु क्रिकेट स्टेडियम में हुआ।

हरिद्वार और देहरादून के बीच खेला गया पहला मुकाबला

पहला मुकाबला देहरादून क्वीन और हरिद्वार पलटन की टीम के बीच खेला गया। हरिद्वार की टीम ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर एकता बिष्ट की कप्तानी में पहले खेलते हुए देहरादून की टीम निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खो कर 89 रन ही बना पाई। टीम के लिए अंजलि गोस्वामी ने सबसे ज्यादा 28 और मुस्कान कुमारी ने 20 रन बनाए। कप्तान एकता 13 रन के स्कोर पर नोटआउट रहीं। जबकि अन्य कोई भी खिलाड़ी खास असर नहीं दिखा पाया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर सारिका कोली की कप्तानी में हरिद्वार पलटन की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी। टीम ने अंतिम ओवर तक खेल को जारी रखा और दो विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। टीम के लिए कनक ने सबसे ज्यादा 29 बनाए। जबकि कप्तान सारिका के 19 रन स्कोर में एलबीडब्ल्यू आउट हो गई।

राज्य में महिला क्रिकेटरों को प्रोत्साहन देने के लिए सीएयू की पहल

महिला क्रिकेटरों के लिए इस तरह की प्रतियोगिता करने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य है। लीग में प्रदेश की महिला क्रिकेटरों को राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की कई खिलाड़ियों के साथ खेलने व अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका भी मिल रहा है। प्रतियोगिता में पांच टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। प्रत्येक टीम की कप्तानी अनुभवी खिलाड़ियों को सौंपी गई है।