August 14, 2022

उत्तराखडं की पहली बॉलीवुड शैली की फीचर फिल्म ” माटी पहचान” 23 सितंबर को सिनेमा घरों में होगी रिलीज़

 2,379 total views,  20 views today

फॉर्च्यून टॉकीज मोशन पिक्चर्स ने अपनी पहली फीचर फिल्म ” माटी पहचान” की आधिकारिक रिलीज की तारीख 23 सितंबर, 2022 घोषित की है। फ़राज़ शेरेे द्वारा निर्मित और अजय बेरी द्वारा निर्देशित, यह फिल्म उत्तराखडं के लोगों को समर्पित है। कई वर्षों से पहाड़ों को त्रस्त कर रहे प्रवास के उग्र मुद्दे को सम्बोधित करती है। यह फिल्म पहचान, वर्ग विभाजन और महिला सशक्ति करण के विषयों से भी सम्बंधित है। यह सब मुद्दे दो प्रेमियों के इर्द गिर्द घूमते है।

कई बार टली फ़िल्म रिलीज़ होने की तारीखें

फ़िल्म निर्माता ने बताया कि कैसे उन्होंने महामारी के कारण अपनी फि ल्म के भाग्य के बारे में बार-बार होने वाली देरी और अनिश्चितताओ का सामना किया, लेकिन आगे प्रयास करना जारी रखा। माटी पहचान, जिसे पहले अप्रलै 2020 में रिलीज़ के लिए निर्धारित किया गया था, को COVID-19 के प्रकोप के बाद जून 2021 तक बढ़ा दि या गया था। हालाँकि , महामारी की दसूरी लहर के बाद फिल्म में एक बार फिर देरी हो गई। लेकिन अब फिल्म की रिलीज को देखते हुए निर्माता एक बार फिर उत्तराखडं की पहली बॉलीवुड शैली की फीचर फिल्म को सिनेमाघरों में लाने के लिए उत्साहित हैं।

निर्माता फ़राज़ शेरेे ने कहा

“मेरे लिए यह हमेशा स्पष्ट था कि यह फिल्म बड़े पर्दे पर देखने लायक है। और जब महामारी की मार पड़ी तो यह लगभग असंभव लग रहा था। लेकिन हमने पीछे ना हटने का फैसला किया, क्योंकि हमें अपनी फिल्म पर पूरा भरोसा था। और इसलिए, गंभीर नुकसान का सामना करने के बावजूद हमने माटी पहचान को अनिश्चित काल के लिए विलंबित कर दिया और महामारी से बाहर निकल गए। हमने अपने उत्तराखंडी दर्शकों से वादा किया था कि हम इस फिल्म को सिनेमाघरों मॅरिलीज करेंगे और हमने अपनी बात रखी है। अब हम पूरी दुनिया के साथी पहचान साझा करते हुए बेहद उत्साहित हैं।”

फ़िल्म के निर्देशक अजय बेरी ने कहा

“माटी पहचान एक बहुत ही खास फिल्म है। यह उस विशाल अंतरको पाटता है जिसे हमने उत्तराखंड के क्षेत्रीय सिनेमा और बॉलीवुड में इसके आकर्षक और बड़े बजट केसमकक्ष में देखा है। इस फिल्म का उद्देश्य बॉलीवुड के सौंदर्य और उत्पादन मूल्य को उत्तराखंड के सांस्कृतिक रूप से समृद्ध परिवेश में लाना था। हमने इस फिल्म के लिए पूरी तरह से स्थानीय प्रतिभाओं, संसाधनों और स्थानों का उपयोग करने का लक्ष्य रखा है।”

माटी पहचान में नवोदित कलाकार करण गोस्वामी और अंकिता परिहार मुख्य भूमिकाओं में हैं, जिन्हें उत्तराखंड के कुशल थिएटर और फिल्म अभिनेताओं के एक समूह द्वारा समर्थित किया गया है। संगीत और गीत प्रसिद्ध उत्तराखंडी संगीतकार राजन बजली द्वारा हैं और पहाड़ी संस्कृति के सार के साथ-साथ मुख्यधारा के सिनेमा ग्लैमर को भी समेटे हुए हैं। संगीत आधिकारिक तौर पर फॉर्च्यून टॉकीज म्यूजिक लेबल के यूट्यूब चैनल परजारी किया जाएगा। मन मोहन चौधरी द्वारा लिखित, कहानी प्रवास के चल रहे मुद्दे पर टिप्पणी करती है जो उत्तराखंड के लोगों के लिए बहुत प्रासंगिक है। फिल्म की शूटिंग अनुभवी सिनेमैटोग्राफर फारूक खान ने की है और इसका संपादन मुकेश झा ने किया है। फ़राज़ शेरे फिल्म के लिए क्रिएटिव प्रोड्यूसर के रूप में भी काम किया है।

बताते चलें कि फॉर्च्यून टॉकीज मोशन पिक्चर्स और फॉर्च्यून टॉकीज म्यूजिक (लिंक https://www.youtube.com/watch?v=1_8U_rFT-do) के आधिकारिक यूट्यूब चैनलों पर निर्माता का नोट, टीजर और गाने सभी उपलब्ध हैं।