June 21, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तरकाशी: टनल में फंसे 41 मजदूरों को सकुशल बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान जारी, कैमरे में कैद हुई मजदूरों की पहली तस्वीर

उत्तराखंड से जुड़ी खबर सामने आई है। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में टनल में फंसे लोगो को सकुशल बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान जारी है।

कैमरे में हुए कैद

जिसके बाद एक अच्छी खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिलक्यारा सुरंग में चल रहे रेस्क्यू अभियान में आज एक महत्वपूर्ण कामयाबी मिली है। बताया गया है कि सुरंग के अवरुद्ध हिस्से में 6 इंच की पाइपलाइन बिछाकर सेकेंडरी लाइफ लाइन बनाने के लिए की जा रही ड्रिलिंग पूर्ण कर मलवे के आर पार 53 मीटर लंबी पाइपलाइन डाली गई। जिसमें सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को निकालने की दिशा में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है और सभी मजदूरों की पहली तस्वीर सामने आई है।

भेजी जाएगी खाद्य सामग्री

इसके जरिये फंसे श्रमिकों तक खाद्य सामग्री पहुचाने की तैयारी की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि सिल्क्यारा सुरंग में फंसे सभी श्रमिक पूरी तरह से सुरक्षित हैं। वही आज बचाव अभियान का 10वां दिन है और आज से वर्टिकल ड्रिलिंग भी शुरू होगी। रेस्क्यू टीम का कैमरा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों तक पहुंच गया है। अब पाइप उन तक पहुंचने के साथ ही प्रशासन केले, सेब के स्लाइस, दलिया और खिचड़ी के साथ उनकी खाद्य आपूर्ति में विविधता लाने की योजना बना रहा है।