October 5, 2022

उत्तराखंड टॉप 10 ( 30 अप्रैल शनिवार, वैशाख कृष्ण, पक्ष, अमावस्या, वि. सं. 2079)

Ten

 5,123 total views,  2 views today

◆ उत्तराखण्ड आने वाले चारधाम यात्रियों और श्रद्धालुओं को राज्य की सीमा पर होने वाली असुविधा और भीड़-भाड़ से बचाने के लिए कोविड जांच और वैक्सीनेशन का प्रमाण दिखाने की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया गया है। उन्हें केवल http://registrationandtouristcare.uk.gov.in पर पंजीकरण करना है।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज नई दिल्ली स्थित ‘प्रधानमंत्री संग्रहालय’ का भ्रमण किया और संग्रहालय के अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा दायित्व है कि हम अपनी युवा पीढ़ी को देश के नायकों के बारे में अवगत कराएं।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि प्रदेश में जल्द नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का संचालन शुरू हो जाएगा।

◆ सांसद अजय टम्टा ने कहा है कि केंद्र सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए अधिकारी और कर्मचारी जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय स्थापित करें।

◆ हल्द्वानी के शिशु भारती विद्यालय में स्वन्त्रता संग्राम सेनानी हरीदत्त बहुगुणा की पुण्यतिथि व आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर सभी सेनानियों और उत्तराधिकारियों के सम्मान समारोह में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

◆ मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश की सीमा पर यात्रियों को होने वाली असुविधा और भीड़भाड़ से बचने के लिए अगले आदेश तक किसी भी प्रकार की चेकिंग की आवश्यकता नहीं है। मुख्य सचिन ने चारधाम यात्रा की समीक्षा बैठक में कहा कि यात्रा के लिए श्रद्धालुओं को पहले की तरह पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा।

◆ श्री गंगोत्री धाम के कपाट 3 मई को सुबह 11 बजकर 15 मिनट और श्री यमुनोत्री धाम कपाट दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर खुलेंगे। यमुना जी की डोली 3 मई को सुबह शीतकालीन गद्दी स्थल खुशीमठ से प्रस्थान करेगी। पवित्र हेमकुंठ साहिब और श्री लोकपाल तीर्थ के कपाट 22 मई को खुलेंगे।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नई दिल्ली में आयोजित मुख्यमंत्रियों और उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों की संयुक्त कॉन्फ्रेंस में प्रतिभाग किया।

◆ मौसम विभाग के अनुसार एक, दो व तीन मई को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

◆ आज प्रदेश में मिले 8 नए कोरोना के मामले।