May 28, 2022

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की भारत को चेतावनी, कहा अनलाॅक प्रक्रिया की ओर बढ़ने के लिए जल्दबाजी न करे, बढ़ सकता है खतरा

 2,171 total views,  2 views today


भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप अभी गया नहीं है। हालात अभी भी खतरे के बीच घिरे हुए हैं। देश में लाॅकडाउन लगने के बाद कोरोना संक्रमण में गिरावट आई है, जिसके बाद भारत के कुछ हिस्सों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिस पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत को चेतावनी दी है।

लाॅकडाउन खोलने में जल्दबाजी न करें भारत-

भारत में लॉकडाउन प्रतिबंध हटाने को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रॉस अधानोम गेब्रयासस ने चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि दूसरी लहर की गंभीरता को देखते हुए जल्दबाजी में लॉकडाउन प्रतिबंध हटाना खतरनाक साबित हो सकता हैं। जिससे खतरा बढ़ सकता है।

डेल्टा वैरिएंट सहित अन्य चिंताजनक वैरिएंट्स के बढ़ते मामलों के चलते बढ़ सकता है खतरा-

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रॉस अधानोम गेब्रयासस ने कहा है कि डेल्टा वैरिएंट सहित अन्य चिंताजनक वैरिएंट्स के बढ़ते मामले फिर से स्थिति को बेकाबू बना सकते हैं, इसलिए लॉकडाउन में ढील देते हुए काफी सावधानी बरतने की आवश्यकता है और जिन लोगों को अभी तक वैक्सीन नहीं लगी है, उनके लिए कोरोना प्रतिबंधों में एकदम ढील देना बड़ा खतरा बन सकता है। जिससे कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ सकता है।