May 23, 2022

थाना द्वाराहाट पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही, व‌ 246 व्यक्तियों का किया पुलिस वेरिफिकेशन

 537 total views,  1 views today

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा‌ के निर्देशन में थानाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में थाना क्षेत्र में बाहरी व्यक्तियो/ मजदूरों का सघन सत्यापन अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान विगत तीन दिनों में 246 व्यक्तियों का पुलिस वेरिफिकेशन किया गया।

बिना सत्यापन के फैरी लगाने वाले 02 व्यक्तियों के विरुद्ध की कार्यवाही-

थाना क्षेत्र में 02 व्यक्ति बिना पुलिस वेरिफिकेशन के फैरी लगाते हुए पाये गये। जिनका मौके पर धारा-81 पुलिस एक्ट के अन्तर्गत चालाल कर 250/- रुपये संयोजन शुल्क कुल 500/- रुपये संयोजन शुल्क वसूला गया।

मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्यवाही-

थाना पुलिस द्वारा वाहन चैकिंग के दौरान यातायात नियमों का उल्लघन करने वाले 09 वाहन चालकों का चालान मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत करते हुए सम्बन्धित वाहन चालकों से मौके पर 5000/- रु0 का जुर्माना वसूला गया तथा एक वाहन

की जाएगी कार्यवाही-

थानाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह बिष्ट द्वारा बताया गया कि अभी तक थाना पुलिस द्वारा कुल 533 बाहरी व्यक्तियो/ मजदूरो एवं किरायेदारों का पुलिस वैरिफिकेशन किया जा चुका है तथा दौरान बिना पुलिस वैरिफिकेशन के किरायेदार रखने वाले कुल 18 मकान मालिकों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए कुल 85000/- रुपया जुर्माना वसूला गया है जबकि एक मकान मालिक का चालान न्यायालय के लिये किया गया है तथा थाना क्षेत्र में एनाउन्समेन्ट करके क्षेत्र के समस्त मकान मालिकों से अनुरोध किया है कि किसी भी बाहरी व्यक्ति को पुलिस वैरिफिकेशन के पश्चात ही अपने मकान में किरायेदार रखे और साथ ही यह भी चेतावनी दी गयी है यदि भविष्य में कोई व्यक्ति अगर बिना पुलिस वैरिफिकेशन के | किराये पर रहता हुआ पाया जाएगा तो सम्बन्धित मकान मालिक के विरुद्ध इसी प्रकार कठोर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।