December 5, 2022

अल्मोड़ा: आजादी की 75 वीं वर्षगांठ अल्मोड़ा में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनायी गई

 1,681 total views,  2 views today

15 अगस्त को आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को अल्मोड़ा में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक सर्वप्रथम देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। उन्होंने के डी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।

शहीदों को नमन कर उनकी शहादत को किया सलाम-

इस अवसर पर बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि यह महान दिन है, राष्ट्र अपने महान शहीदों को नमन कर उनकी शहादत को सलाम करता है। उन्होंने कहा कि आजादी हमें लंबे संघर्ष के बाद मिली जिसे हमें संजो के रखना होगा 15 अगस्त को सम्पूर्ण भारतवासी आजादी के 75 साल पूरे होने पर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा हैं ,यह हम सब के लिए गौरव की बात है। बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि अनेकों ऐसे  महापुरुष हुए हैं जिन्होंने अपने जीवन के अनेकों वर्ष आजादी के लंबे संघर्ष में लगा दिए और जेल की कालकोठरी में अपने जीवन के स्वर्णिम बसों को राष्ट्र के लिए अर्पित कर हमें आजादी दिलाने का कार्य किया।

इनके चित्रों पर तिलक लगाकर और पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए-

इस अवसर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, चंद्र शेखर आजाद, सरदार भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस, के चित्रों पर तिलक लगाकर और पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए और उनके राष्ट्र के प्रति किए गए कार्यों को लोगों तक पहुंचाने का प्रण किया। साथ ही समस्त उपस्थित जनों ने पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक के साथ आजादी के जश्न में नशे के खिलाफ उनकी मुहिम में अपना संपूर्ण सहयोग प्रदान करने की बात कही।

समाज से नशा रूपी दानव को को उखाड़ फेंकने का किया संकल्प-

इस अवसर पर बिट्टू कर्नाटक ने समस्त उपस्थित जनों को शपथ दिलवाई कि समाज से नशा रूपी दानव को को उखाड़ फेंकने का संकल्प किया। इसके अतिरिक्त कोरोना संक्रमण (कोविड-19) से मिलकर लड़ने की बात कही।उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर समाज में इस कोरोना संक्रमण से और नशे के खिलाफ लड़ेंगे, और अपने देश की एकता, अखंडता ,भाईचारे को बनाए रखने का संकल्प समस्त उपस्थित जनों ने लिया।

इस दौरान यह लोग रहे उपस्थित-

इस अवसर पर मुख्य रूप से देवेंद्र प्रसाद कर्नाटक, हेम जोशी, मनीष तिवारी, गौरव कांडपाल, गौरव अवस्थी, आनंदी पांडे ,प्रकाश मेहता, संतोष जोशी सहित विद्यालय की प्रधानाचार्य, समस्त शिक्षिकाऐं एवं अभिभावक गण उपस्थित रहे।

You may have missed