February 6, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: दलित नेता जगदीश हत्याकांड के मामले से जुड़े एक संदिग्ध व्यक्ति ने की खुदकुशी

 2,261 total views,  4 views today

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आई है यहां दलित नेता जगदीश हत्याकांड के एक संदिग्ध व्यक्ति ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। उस संदिग्ध ने ठीक उसी दिन आत्महत्या की जिस दिन जगदीश के शव का अंतिम संस्कार हुआ था। राजस्व क्षेत्र का मामला होने के चलते पंचायतनामा और पोस्टमार्टम कराये बगैर ही उसकी अंत्येष्टि कर दी गई थी। पुलिस इस आत्महत्या को जगदीश हत्याकांड से जोड़कर जांच कर रही है।

बीती एक सितंबर की रात ससुरालियों ने जगदीश चंद्र की हत्या

सवर्ण युवती से विवाह करने पर सल्ट क्षेत्र के ग्राम पनुवाद्योखन निवासी जगदीश चंद्र की बीती एक सितंबर की रात ससुरालियों ने निर्मम हत्या कर दी थी। इसी दिन दो पुरुष और एक महिला जगदीश की पत्नी गीता उर्फ गुड्डी की तलाश में अल्मोड़ा स्थित एक अधिवक्ता के घर भी पहुंचे थे। उस समय गुड्डी पास के ही एक कमरे में मौजूद थी। आरोप है कि ये लोग गुड्डी को जबरन अपने साथ ले जाकर उसकी हत्या करने के इरादे से आये थे। इस मामले में अल्मोड़ा कोतवाली में तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था।

पुलिस की पूछताछ से पहले कर ली आत्महत्या

जगदीश हत्याकांड के तीसरे ही दिन एक राजस्व क्षेत्र में एक युवक ने आत्महत्या कर ली थी। पुलिस की पूछताछ में उसके परिजनों ने बताया कि युवक ने घरेलू विवाद के कारण आत्महत्या की है। लेकिन ऐसा भी जानकारी में आया है कि उस युवक ने जगदीश हत्याकांड में पुलिस की पूछताछ से पहले आत्महत्या कर ली।

आत्महत्या के मामले की भी सभी एंगल से की जा रही है जांच- एसएसपी

प्रदीप कुमार राय एसएसपी, अल्मोड़ा ने बताया कि
मामला राजस्व क्षेत्र का है। उस व्यक्ति के शव का पोस्टमार्टम और पंचायतनामा भी नहीं भरा गया था। पुलिस इस आत्महत्या के मामले की भी सभी एंगल से जांच कर रही है।