October 26, 2021

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा को जल्द मिलेगी पेयजल किल्लत से निजात- विधान सभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान

 2,135 total views,  2 views today

बरसात का मौसम जारी है, लेकिन लोगो को गर्मी की उमस को झेलना पड़ रहा है, ऐसे में पानी की समस्या लोगों के लिए सबसे बड़ी परेशानी बन गयी है। वही विधान सभा उपाध्यक्ष एवं अल्मोड़ा के विधायक रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा वर्ष 2017 के चुनाव के समय किए गए वादे लगभग पूरे कर लिए गए हैं। अल्मोड़ा नगर को जल्द पेयजल किल्लत से निजात मिलेगी।

पुनर्गठन योजना का काम अंतिम चरण पर-

विधान सभा उपाध्यक्ष एवं अल्मोड़ा के विधायक रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि 25 करोड़ की लागत से कोसी पुनर्गठन योजना का काम अंतिम चरण पर है। वहीं, सीवर लाइन के लिए 25 करोड़ स्वीकृत हो गए हैं। ट्रक और टैक्सी स्टैंड के लिए 5 करोड़ रुपये स्वीकृत हो गये हैं। विधान सभा के 23 मोटर मार्गों के लिए काम शुरू हो गया है। जबकि 8 नई सड़क स्वीकृत हुई हैं। वही पिछले साढ़े चार साल में रिकॉर्ड विकास कार्य स्वीकृत हुए हैं।

कपिलेश्वर नदी से 35 करोड़ की नई पेयजल योजना हुई स्वीकृत-

विधायक ने कहा कि कपिलेश्वर नदी से 35 करोड़ की नई पेयजल योजना स्वीकृत हुई है। इसका लाभ आसपास से गांवों को मिलेगा। वही नगर के रानीधारा रोड के लिए 71 लाख रुपये स्वीकृत हुए हैं। सेराघाट क्षेत्र में रीठागाड़ और नौगांव में सिंचाई की कई योजनाएं स्वीकृत हुई हैं। उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में एसएसजे विवि भी एक बड़ी उपलब्धि है। मेडिकल कॉलेज के लिए मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने 50 करोड़ रुपये स्वीकृत किये हैं। वहीं,  पेयजल योजना के लिए 12 करोड़ रुपये पहले ही स्वीकृत हो चुकी हैं।

यह लोग रहे मौजूद-

इस दौरान नगर मंडल अध्यक्ष कैलाश गुरुरानी,  पूर्व दर्जाधारी गोविंद सिंह पिलख्वाल, प्रो. एनडी कांडपाल, संजय साह रिक्खू आदि मौजूद रहे।