October 16, 2021

टोक्यो ओलिंपिक: भारतीय पुरुष हॉकी टीम बेल्जियम से 2-5 से हारी, पीएम मोदी ने कहा जीत और हार तो जिंदगी का हिस्सा है

 1,529 total views,  2 views today

टोक्यो ओलिंपिक : भारतीय पुरुष हॉकी टीम का स्वर्ण के लिए देखा हुआ सपना टूट गया । सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम को इस अहम मुकाबले में विश्व चैंपियन बेल्जियम ने 5-2 से शिकस्त दे दी । आखिरी क्वार्टर में 3 गोल और करके भारत को हार का सामना करना पड़ा ।  इसके साथ ही बेल्जियम ने  ओलिंपिक फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है ।

मैच के अंतिम क्वॉर्टर में बेल्जियम ने भारत को दबाव में घेर लिया


भारतीय टीम की फाइनल में पहुँचने की आस बरक़रार थी । मैच के आखिरी 11 मिनट में उसने 3 गोल खा लिए और फिर वापसी का मौका नहीं ढूंढ पाई । मैच के अंतिम क्वॉर्टर में बेल्जियम ने भारत को दबाव में घेर लिया । उसने एक के बाद एक भारतीय गोल पोस्ट पर अपने हमले बढ़ा दिए ।
जैसे ही उसने मैच के 49वें मिनट में तीसरा गोल दागने में सफलता अर्जित की, यहां से उसने मैच का रुख पूरी तरह मोड़ दिया । एक पेनल्टी कॉर्नर को बचाने के प्रयास में भारतीय रक्षा पंक्ति से गलती हो गई और यहां बेल्जियम को पेनल्टी स्ट्रोक मिल गया, जिस पर इस मैच के हीरो रहे अलेक्सांद्र हेंड्रिक्स ने गोल दागकर अपनी टीम को 2 गोल की बढ़त दिला दी ।

ब्रॉन्ज के लिए खेलेगी भारतीय टीम

भारतीय पुरुष हॉकी टीम  का 41 साल बाद ओलिंपिक के फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया है । इसके साथ ही बेल्जियम फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई ।लेकिन भारत का सफर अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है, क्योंकि उसके पास ब्रॉन्ज मेडल जीतने का एक  मौका है  ।

भारत ने अपना बेस्ट दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम का हौसला बढ़ाते हुए ट्वीट किया कि जीत और हार तो जिंदगी का हिस्सा है। हमारी मेंस हॉकी टीम ने अपना बेस्ट दिया।