May 29, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: नागरिकों की शिकायतों का होगा निस्तारण, मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे ने दिए आदेश

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आई है। मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे ने बताया कि समय-समय पर क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों द्वारा संज्ञान में यह लाया गया है कि ताकुला विकासखण्ड मुख्यालय गणानाथ में सार्वजनिक आवागमन के साधन उपलब्ध न हो पाने के कारण क्षेत्रीय नागरिकों को विकासखण्ड मुख्यालय में पहुंचने में कठिनाईयाॅ हो रही है।

जन शिकायतों का करेंगे निस्तारण-

जन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सहायक खण्ड विकास अधिकारी किशन राम माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को पंचायत घर अमखोली ताकुला में, माह के द्वितीय एवं चतुर्थ शुक्रवार को पंचायत घर पल्युड़ा सोमेश्वर में जन शिकायतों का निस्तारण करेंगे। वही सहायक खण्ड विकास अधिकारी जगत सिंह मेहरा माह के द्वितीय मंगलवार एवं चतुर्थ मंगलवार को पंचायत घार अमखोली ताकुला में, माह के प्रथम शुक्रवार एवं तृतीय शुक्रवार को पंचायत घर पल्युड़ा सोमेश्वर में उपस्थित रहकर जन शिकायतों का निस्तारण करेंगे।

आदेश तत्काल प्रभाव से होंगे लागू-

उन्होंने बताया कि यदि किसी परिस्थितिवश कोई सहायक खण्ड विकास अधिकारी सम्बन्धित दिवस को उपस्थित नहीं हो पाता है तो दूसरे सहायक खण्ड विकास अधिकारी उक्तानुसार निर्धारित स्थान पर उपस्थित होकर जन शिकायतों का निस्तारण एवं अन्य शासकीय कार्यों का सम्पादन करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने बताया कि विकासखण्ड कार्यरत अन्य कार्मिक विशेषकर क्षेत्रीय ग्राम विकास अधिकारी भी अपने-अपने क्षेत्रानुसार निर्धारित दिवसों पर उक्तानुसार निर्धारित स्थान पर उपस्थित होकर जन शिकायतों का निस्तारण करेंगे। उन्होंने बताया कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे।