June 27, 2022

अल्मोड़ा: रसोई गैस के बढ़ते दामों व महंगाई के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका केन्द्र व राज्य सरकार का पुतला

 2,035 total views,  2 views today

देश में कोरोना महामारी का खतरा टला नहीं है कि जनता पर मंहगाई की भी दोहरी मार पड़ने लगी है। पेट्रोल डीजल, सब्जियों के दामों के बाद आज से रसोई गैस के दामों में भी बढ़ोत्तरी हो गई है। जिस पर अल्मोड़ा के कांंग्रेसजनों ने विरोध में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इस भाजपा की सरकार को महंगाई रोकने में असफल बताया।

बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने बोला हल्ला-

कांग्रेस ने रसोई गैस सिलेंडरों समेत बढ़ती महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। गुरुवार को अल्मोड़ा में कांग्रेसजनों ने केंद्र व राज्य सरकार का पुतला फूंक जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसजनों ने सरकार से रसोई गैस सिलेंडरों समेत पेट्रोल-डीजल के दामों में अंकुश लगाने की मांग की।

माल रोड स्थित चौघानपाटा में एकत्र हुए कांग्रेस कार्यकर्ता-

आज कांग्रेस कार्यकर्ता यहां माल रोड स्थित चौघानपाटा में एकत्र हुए। जहां उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए पुतला फूंका।

गरीब व मध्यमवर्गीय लोग इस बेतहाशा बढ़ रही महंगाई की मार से त्रस्त-

इस दौरान कांग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला ने कहा कि कोरोना के दौर में वैसे ही लोग बेरोजगारी से परेशान हैं। सरकार को इससे राहत देनी थी लेकिन इसके उलट पेट्रो पदार्थों के बढ़ते दाम लोगों को परेशानी में डाल रहे हैं।गरीब व मध्यमवर्गीय लोग इस बेतहाशा बढ़ रही महंगाई की मार से त्रस्त हैं। वहीं रसोई गैस की कीमतों में इन दिनों और वृद्धि से सबसे ज्यादा महिलाएं परेशान हैं। उन्होंने सरकार से रसोई गैस के बढ़े दामों को वापस लेने की मांग की।

बढ़ते दामों से जनता परेशान-

इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारा चन्द्र जोशी ने कहा कि भाजपा की इस सरकार में महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़कर रख दी है। रसोई गैस,पेट्रोल, डीजल, खाद्यान्न के बढ़ते मूल्यों से जनता बेहद परेशान है।कांंग्रेसजनों ने केन्द्र एवं राज्य सरकार से अविलंब पेट्रोल, डीजल और गैस के बड़े हुए दाम वापस लेने की मांग की।

इस दौरान यह लोग रहे उपस्थित-

इस दौरान पुतला दहन कार्यक्रम में कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारा चन्द्र जोशी,जिला उपाध्यक्ष विनोद वैष्णव,जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, जिला सचिव दीपांशु पान्डे,जिला महासचिव गीता मेहरा,तारू तिवारी,फाकिर खान,महेश चन्द्र, सलीम अख्तर,पूर्व सभाषद किशनलाल, अरविंद रौतेला, राजेश तिवारी,प्रदीप बिष्ट सहित अनेकों कांंग्रेसजन शामिल रहे।