April 21, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: कांग्रेसजनों ने गैस सिलेंडर मूल्य में बढ़ोत्तरी के विरोध में भाजपा सरकार का पुतला फूंका

आज अल्मोड़ा के कांंग्रेसजनों ने अल्मोड़ा-रसोई गैस सिलेण्डर के दाम में हुई बढ़ोत्तरी के विरोध में कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला के नेतृत्व में केन्द्र की भाजपा सरकार का पुतला दहन किया। इस दौरान कांग्रेसजन आज दोपहर 12 बजे गांधी पार्क में एकत्रित हुए तथा भाजपा सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

लगातार गैस सिलेंडर के मूल्य में बढ़ोत्तरी कर जनता पर डाला जा रहा है अतिरिक्त आर्थिक बोझ-

इस अवसर पर कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला ने कहा कि भाजपा सरकार लगातार गैस सिलेंडर के मूल्य में बढ़ोत्तरी कर जनता पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ डालने का कार्य कर रही है। विगत दिवस पुनः माह की प्रथम तारीख को गैस सिलेन्डर के मूल्य में सरकार द्वारा पच्चीस रूपये की अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि गैस सब्सिडी के नाम पर बीस से तीस रूपये डालकर जनता को छलने का काम आज भाजपा सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि 1 जुलाई को भी गैस सिलेंडर पर पच्चीस रूपये और 17 अगस्त को पुनः गैस सिलेन्डर पर सरकार द्वारा पच्चीस रूपये की बढ़ोत्तरी करने के बाद विगत दिवस पुनः 1 सितम्बर को गैस सिलेंडर के मूल्यों में पच्चीस रूपये की बढ़ोत्तरी कर दी गयी है जो कि मध्यमवर्गीय और गरीब वर्ग पर सरकार का स्पष्ट कुठाराघात है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल के मूल्यों से जनता पहले से ही बेहद परेशान है। उस पर अब भाजपा सरकार यदि प्रत्येक 15 दिन में गैस सिलेण्डर के मूल्यों में पच्चीस रूपये की बढ़ोत्तरी करती रहेगी तो आम आदमी का जीना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि व्यवसायिक गैस सिलेण्डरों के मूल्यों में भी सरकार के द्वारा बेतहाशा बढ़ोत्तरी की जा रही है जबकि सरकार जानती है कि लाकडाऊन के बाद होटल,रेस्टोरेंट व्यवसाय भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इसके बावजूद भी इन होटल,रेस्टोरेंट संचालकों को राहत देने पर सरकार व्यवसायिक गैस सिलेण्डरों में मूल्यवृद्धि कर इन व्यवसाईयों के ऊपर भी अतिरिक्त आर्थिक बोझ डालने का कार्य कर रही है।

यह लोग रहे शामिल-

इस दौरान पुतला दहन करने वालों में कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला,महिला जिलाध्यक्ष लता तिवारी,हर्ष कनवाल,जिला सचिव दीपांशु पान्डेय,तारा चन्द्र जोशी,अरविन्द रौतेला,गोपा नयाल,फाकिर खान,अशोक ग्वासीकोटी, सुमित कुमार,महेश आर्या,गीता सैनी,अरमान अली,जगदीश पान्डेय,तनीष कुमार,सुरेश परदेशी,एन०डी०पान्डेय,गिरधर रौतेला,दीपक भट्ट,पूरन बिष्ट,राजेन्द्र प्रसाद,अख्तर हुसैन,प्रमोद पवार,रमेश नेगी सहित दर्जनों कांग्रेसजन शामिल रहे।