December 8, 2021

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी ने वर्चुअल माध्यम से की बैठक, कहा छूटे हुये लोगों का जल्द किया जाए वैक्सीनेशन

 3,264 total views,  2 views today

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने 2 जून को वर्चुवल माध्यम से कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम व वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की। जिसमें समस्त उपजिलाधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारियों व प्रभारी चिकित्साधिकारियों के साथ बैठक की।

छूटे हुये लोगों का जल्द हो वैक्सीनेशन-

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने निर्देश दिये कि 45 वर्ष से ऊपर आयु के लोगों का वैक्सीनेशन अभियान  वर्तमान में अच्छा चल रहा है जो अब तक 90 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। उन्होंने कहा कि छूटे हुये लोगों का जल्द से जल्द वैक्सीनेशन हो। उन्होंने कहा कि अगले 10 दिनों के अन्तर्गत शतप्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाय।

जिलाधिकारी ने टैस्टिंग बढाने के दिए निर्देश-

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि जनपद में पाॅजिटिविटी रेट को कम करने के लिये ज्यादा टैंस्टिग पर  फोकस करना होगा। उन्होंने सभी चिकित्साधिकारियों को टैस्टिंग बढाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ग्राम स्तर तक जाॅकर टैस्टिंग की जाय जिसमें राजस्व उपनिरीक्षको की सहायता ली जाय।

आइवरमेक्टिन दवा के वितरण में आए तेजी-

जिलाधिकारी ने बीएलओ के माध्यम से वितरित की जा रही आइवरमेक्टिन दवा के वितरण में और तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यह दवा प्रत्येक परिवार को दी जाय। वहीं नगरीय क्षेत्र में भी इसके वितरण में तेजी लाई जाय।

होम आइशोलेशन किट भी तत्काल कराए उपलब्ध-

जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमित व्यक्तियों व लक्षण वाले व्यक्तियों जिनके द्वारा कोरोना जांच करायी गयी हो उनको  होम आइशोलेशन किट भी तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। विशेषकर उन्होंने सल्ट व भैसियाछाना ब्लाक में होम आइसोलेशन किट की रिर्पोटिंग समय से करने के निर्देश दिये। 

अधिकारियों को यह भी दिए निर्देश-

जिलाधिकारी ने कोरोना के कारण अनाथ हुये बच्चों की सूची उपजिलाधिकारी व प्रभारी चिकित्साधिकारी के माध्यम से तत्काल प्रोबेशन अधिकारी को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये जिससे पोर्टल में अपडेट किया जा सके। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकरियों व चिकित्साधिकारियों से उनके क्षेत्रान्तर्गत आ रही अन्य समस्याओं आदि की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि अभी तक सभी अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा कोरोना के रोकथाम हेतु बेहतर कार्य किया गया है जिसे आगे भी जारी रखने का प्रयास किया जाय।

इस बैठक में यह लोग रहे उपस्थित-

इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकी, डिप्टी कलेक्ट्रर गौरव पाण्डे, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अनिल ढीगंरा, डा0 योगेश पुरोहित, डा0 दीपांकर डेनियल, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी के अलावा सभी उपजिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी व प्रभारी चिकित्साधिकारी वर्चुवल माध्यम से बैठक में उपस्थित रहे।