December 5, 2021

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी ने विपिन चन्द्र त्रिपाठी कुमाऊॅ इंजीनियरिंग कालेज, द्वाराहाट के अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए यह निर्देश

 3,130 total views,  2 views today

आज जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने कलक्ट्रेट में विपिन चन्द्र त्रिपाठी कुमाऊॅ इंजीनियरिंग कालेज, द्वाराहाट के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें जिलाधिकारी ने बैठक में कालेज द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न पाठ्यक्रमों की जानकारी प्राप्त की।

छात्रों के लिए यह कोर्स भी हो आयोजित-

जिलाधिकारी ने कहा कि कक्षा 09 से 12 में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं के लिए कालेज में आनलाईन वर्कशाप संचालित की जाय जिससे वे तकनीकी शिक्षा में सम्भावनाओं, कालेज में पढ़ाये जा रहे कोर्स की जानकारी प्राप्त कर सकें साथ ही आगामी कैरियर हेतु उनका मार्गदर्शन किया जाय। इसके लिए उन्होंने मुख्य शिक्षाधिकारी को पत्र लिखते हुए एक्शन प्लान बनाने के निर्देश दिये। इसके अलावा शार्ट टर्म कोर्स भी छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित किये जाय जिसमें वे वेबसाईट निर्माण, ऐप निर्माण, डिजिटल सिक्योरिटी, साइबर सिक्योरिटी सहित अन्य चीजों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके। जिससे इंजीनियरिंग कालेज की सार्थकता साथ-साथ जनपद के छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ने में सहायता मिलेगी।

रजिस्ट्रार इंजीनियरिंग कालेज द्वारा कराया गया अवगत-

जिलाधिकारी को रजिस्ट्रार इंजीनियरिंग कालेज द्वारा अवगत कराया गया कि वर्तमान में 10 विषयों के कोर्स चलाये जा रहे है जिसमें 06 बीटेक, 03 एमटेक व 01 एमसीए कोर्स सम्मलित है। 

कालेज प्रशासन की कई समस्याओं के सम्बन्ध में जल्द निस्तारण का दिया आश्वासन-

इस दौरान जिलाधिकारी ने कालेज प्रशासन की कई समस्याओं के सम्बन्ध में जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि कालेज के कार्मिकों के वेतन व सेवानिवृत्त कार्मिकों  की पेशन का निस्तारण समय से कर ले। इस दौरान बैठक में रजिस्ट्रार डा0 अजीत कुमार आदि उपस्थित रहे।