September 30, 2022

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा में 255 क्षतिग्रस्त बिजली के खंभे बदलेगा ऊर्जा निगम

 2,373 total views,  4 views today

अल्मोड़ा जिले में 90 लाख से अधिक की लागत से बदले जाएंगे बिजली के पोल 255 से अधिक पोल हो चुके हैं क्षतिग्रस्त, 724 जगहों में मिड स्पेन के लिए खम्भों की है जरूरत।

बिजली के तार जगह-जगह झूल रहे

अल्मोड़ा के अलग-अलग स्थानों में 255 से अधिक बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। खम्भों की कमी के चलते 724 से अधिक स्थानों पर बिजली के तार जगह-जगह झूल रहे हैं। हालांकि विभाग की ओर से इन खंभों को बदलने के लिए डिमांड भेज दी गई है। लेकिन सप्लाई ठप होने से परेशानी कम नहीं हो पा रही है।

चौदहसौ से अधिक खंभों की भेजी गई है डिमांड, स्वीकृति के बाद भी नहीं मिल रहे खंभे

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि अल्मोड़ा डिवीजन में 255 से अधिक खंभे क्षतिग्रस्त हैं। जबकि मिड स्पेन के लिए 724 पोलों की जरूरत है। बताया कि ऊर्जा निगम की ओर से 14 सौ खंभों की डिमांड भेज दी गई है। जिसकी स्वीकृति भी मिल चुकी है। 90 लाख से अधिक की लागत से ये खंभे बदले जाएंगे। लेकिन बाहर से खंभे सप्लाई नहीं होने से समस्या हल नहीं हो पा रही है।

खंभों के क्षतिग्रस्त होने से लोगों को करना पड़ा परेशानियों का सामना

खंभों के क्षतिग्रस्त होने से लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रानीखेत डिवीजन के दर्जनों गांवों में खोखले होकर खंभे हवा में लटक रहे हैं, जिससे हमेशा ही हादसों का भय लोगों को सता रहा है। शुक्रवार को जिला पंचायत की बैठक में भी जि.पं.सदस्यों ने इस मामले को जोर शोर से उठाया था। लेकिन देहरादून स्तर से खंभों की सप्लाई नहीं होने से ऊर्जा निगम के अधिकारी परेशान हैं।

क्षतिग्रस्त खंभों को बदलने की मिल गई स्वीकृति

कन्हैया मिश्रा, ईई ऊर्जा निगम अल्मोड़ा ने बताया क्षतिग्रस्त खंभों को बदलने की स्वीकृति मिल गई है। खंभे मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा।