November 26, 2022

अल्मोड़ा- नगर की दीवारों पर लगे नौकरी के फ़र्ज़ी विज्ञापन का हुआ पर्दाफाश

 3,633 total views,  2 views today

अल्मोड़ा;  देश में बढ़ती बेरोजगारी जहाँ युवाओं के लिए सबसे बड़ी समस्या बनकर सामने आयी है वहीँ कुछ अराजक तत्त्व ऐसे भी है जो इस समस्या से पीड़ित युवाओं को नौकरी का झांसा देकर लूटने के लिए तत्पर रहते हैं और अपने आर्थिक लाभ के लिए तरह- तरह के फ़र्ज़ी और गैरकानूनी प्रपंच करते रहते हैं।ऐसा ही एक वाकया अल्मोडा नगर में देखने को मिला है जहाँ नगर में जगह जगह पर रिलायन्स जियो 4जी के नाम से रिलायन्स कंपनी में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए सूचना दी गयी है।

विज्ञापन फ़र्ज़ी है

युवाओं की शिकायत पर तथा सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे की पहल पर जब विज्ञापन की जांच पड़ताल की गयी तो पता चला की वह विज्ञापन फ़र्ज़ी है और पोस्टर में दिया गया फ़ोन नंबर कंपनी के किसी अधिकारी का नही बल्कि किसी ऐसी व्यक्ति का है जो नौकरी का झांसा देकर युवाओं को फ़साने का कार्य कर रहा है।

बिना सोचे समझे किसी भी तरह के झांसे में ना आने की अपील

सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे ने पहल करते हुए रिलाइंस कंपनी के उच्च अधिकारी से फ़ोन के माध्यम से बातचीत की और उनको इस फर्ज़ीवाड़े से अवगत करवाया और यह साफ़ किया कि इस तरह का कोई भी विज्ञापन कंपनी की तरफ से जारी नहीं किया गया है। आगे उन्होंने युवाओं से अनुरोध किया है कि बिना सोचे समझे किसी भी तरह के झांसे में ना आये और पूरी जांच पड़ताल करने के बाद ही किसी नौकरी के लिए आवेदन करें।