October 26, 2021

अल्मोड़ा को राज्य सरकार की ओर से कोविशील्ड और कोवैक्सीन की मिली 9600 डोज

 1,783 total views,  2 views today

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जिसका अभी तीसरा चरण चल रहा है, जिसमें युवा वर्ग बड़ी संख्या में वैक़्सीनेशन करवा रहे हैं। वही अल्मोड़ा जिले को एक बार फिर राज्य सरकार की ओर से कोविशील्ड और कोवैक्सीन की 9600 डोज मिली गई है।

गुरूवार को पंहुची अल्मोड़ा-

टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए सभी राज्यों में अधिक संख्या में डोज उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को टीके की नई खेप अल्मोड़ा पहुंची। जिससे टीका मिलने से लोगों का आसानी से टीकाकरण हो सकेगा।

कोवैक़्सीन और कोविशील्ड की मिली डोज-

सीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी अनुसार 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को दूसरी डोज के लिए 4600 को-वैक्सीन मिली है। इसके अलावा 18 से अधिक उम्र के युवाओं के लिए तीन हजार कोविशील्ड, और 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए ही दो हजार डोज कोविशील्ड की मिली है। जिसके बाद विभिन्न केंद्रों में डोज भेजी जाएंगी।

टीके की कमी के चलते हो रही थी दिक़्क़तें-

बीते माह टीके की कमी के चलते युवाओं समेत 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन अब इधर जून माह में टीके की कमी काफी हद तक कम हो गई है। जिसमें 14 केंद्रों में युवाओं समेत तमाम केंद्रों में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का नियमित टीकाकरण किया जा रहा है।

ग्राम पंचायतों में शिविर लगाकर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है-

इसके अलावा ग्राम पंचायतों में शिविर का आयोजन कर लोगों को टीका लगाया जा रहा है। जिससे लोग वैक़्सीनेशन लगाने से वंचित न रहे।