September 30, 2022

अल्मोड़ा: जिला अस्पताल में स्थापित एचडीयू वार्ड का अब नियमित रूप से होगा संचालन

 889 total views,  16 views today

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आई है। अल्मोड़ा जिला अस्पताल में स्थापित एचडीयू वार्ड का अब नियमित संचालन होगा। एचडीयू वार्ड के संचालन के लिए अस्पताल प्रशासन ने कार्मिकों की तैनाती कर दी है। शुक्रवार को भी यहां कर्मचारी तैनात रहे। एचडीयू वार्ड शुरू होने से मरीजों को लाभ मिलेगा।

संक्रमण से बचाने के लिए एचडीयू वार्ड में रखा जाता है

दरअसल जिला अस्पताल में मरीजों के लिए कोरोना काल में चार बेड का आइसीयू वार्ड निर्माण कार्य शुरू हुआ था। लंबे समय तक विशेषज्ञ, तकनीशियनों के अभाव में इसका संचालन नहीं हो सका। आइसीयू के संचालन को कई बार स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण भी दिया गया था। वहीं आइसीयू के पूरी तरह से संचालित होने तक इसे एचडीयू वार्ड बनाया गया है। जहां आपरेशन के बाद मरीज को संक्रमण से बचाने के लिए कुछ देर इस वार्ड में रखा जाता है। लेकिन एचडीयू वार्ड में का भी मरीजों को लाभ नहीं मिल रहा था।

एचडीयू वार्ड में हर दिन कर्मचारी रहेंगे तैनात

जबकि बीते गुरुवार को भी सीएमओ के निरीक्षण के तुंरत बाद एचडीयू में भर्ती मरीज को वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। अस्पताल प्रशासन ने शुक्रवार को वहां दो कर्मचारियों की तैनाती की। अब हर दिन यहां कर्मचारी तैनात रहेगें।

मरीजों को बेहतर उपचार मिल सके इसके लिए किए जा रहे हैं प्रयास

डॉ. कुसुम लता, प्रभारी पीएमएस जिला अस्पताल अल्मोड़ा द्वारा बताया गया कि कर्मचारी नियमित रूप से एचडीयू वार्ड में ड्यूटी देगें। मरीजों को बेहतर उपचार मिले। इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है।