October 22, 2021

अल्मोड़ा: बहुचर्चित राजेंद्र हत्याकांड में परिजनों को एक साल बाद मिली इंश्योरेंस की 10 लाख रुपये की धनरा‌शि

 5,235 total views,  2 views today

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आई है। अल्मोड़ा के बहुचर्चित राजेंद्र हत्याकांड के एक साल बाद एसबीआई शाखा प्रबंधक की त्वरित कार्रवाई और ग्रामीण की मदद से इंश्योरेंस से मृतक की पत्नी को 10 लाख रुपये की धनरा‌शि मिल गई है।

मृतक की पत्नी को एक साल बाद क्लेम राशि मिली-

जिसमें एसबीआई बाड़ेछीना शाखा प्रबंधक विशाल कुमार ने बताया कि मृतक राजेंद्र ने 500 रुपये साल का पर्सनल एक्सीडेंटल इंश्योरेंस किया था। जिसके बारे में उनके परिवार वालों को जानकारी भी नहीं थी। गांव के ही जागरूक ग्रामीण भूतपूर्व सूबेदार गोपाल सिंह रौतेला ने राजेंद्र की मृत्यु के कुछ समय बाद उनके खाते से कटी इंश्योरेंस की 500 रुपये की रकम देखी तो उन्होंने इस संबंध में बैंक से जानकारी ली। जिसके बाद बैंक प्रबंधक ने तमाम औपचारिकताएं पूरी की और मृतक के इंश्योरेंस की 10 लाख रुपये धनराशि क्लेम के रूप में उन्हें मिली। वही शुक्रवार को बैंक प्रबंधक ने मृतक की पत्नी को चेक सौंपा गया।

जाने राजेन्द्र हत्याकांड मामला-

जानकारी के अनुसार 2020 में बाड़ेछीना के सुपई गांव में  21 जुलाई को राजेंद्र सिंह चम्याल(30) पुत्र नैन सिंह चम्याल को 15 से 20 लोगों ने कांचुला पुल के पास लाठी और डंडों से पीटा, जिससे वह बेहोश हो गया था। जिसके बाद अस्पताल में पहुंचने पर उसने दम तोड़ दिया था। इसके बाद इस मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया था। जिसमें इस निर्मम हत्या के पूरे एक साल बाद मृतका के परिजनों को 10 लाख रुपये का क्लेम मिला है।